आतंकी हमले की धमकी मिलने के बाद मुंबई में पुलिस सतर्क

देश में आतंकी हमले करने की धमकियां लगातार प्राप्त होती रही हैं। देश के अन्य शहरों के मुकाबले मुंबई को दहलाने की धमकियां अधिक आती रही हैं। मुंबई में आतंकी हमला पाकिस्तान प्रायोजित आतंकवाद का रूप था।

121

मुंबई में आतंकी हमले की धमकी मिलने के बाद पुलिस सतर्क हो गई है और शहर के मुख्य ठिकानों पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। मुंबई पुलिस आतंकी धमकी देने वालों की छानबीन कर रही है। सूत्रों के अनुसार नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (एनआईए) की मेल आईडी पर आतंकी धमकी वाला ईमेल मिला था। इसके बाद एनआईए ने देश के सभी शहरों को अलर्ट कर दिया गया। एनआईए ने इस संबंध में मुंबई पुलिस के कंट्रोल रुम को गुरुवार को रात बारह बजे अलर्ट की सूचना भेज दिया था।

एनआईए को मिले ईमेल करने वाले ने उल्लेख किया है कि वह तालिबान और तालिबान संगठन के मुख्य नेता सिराजुद्दीन हक्कानी के आदेश पर काम कर रहा है। ईमेल में मुंबई सहित कई शहरों में आतंकी हमले की धमकी दी गई है। इस मेल के मिलने के बाद पूरा जांच तंत्र काम करने लगा है। पुलिस यह भी जानने की कोशिश कर रही है कि यह मेल कहां से और किसने भेजी है, यह कोई शरारती किस्म के तत्व तो नहीं है। इसके अलावा मुंबई पुलिस ने सार्वजनिक जगहों, एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन समेत कई स्थानों पर जांच के साथ ही सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी है।

यह भी पढ़ें – क्या अडानी ने उस रिपोर्ट के कारण लिया एफपीओ वापस? समझिये क्या है एफपीओ?

इससे पहले पिछले महीने भी एक शख्स ने मुंबई पुलिस कंट्रोल रूम को फोन किया था और शहर में अलग-अलग जगहों पर बम विस्फोट करने की धमकी दी थी। इसकी भी छानबीन मुंबई पुलिस ने की थी, लेकिन यह फोन फेक साबित हुआ था।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.