लुट गया सायबर सेल… ‘उस’ संदेश को खोला तो आप भी लुट जाएंगे

मुंबई पुलिस ने शहर में बढ़ रहे सायबर अपराधों पर नकेल कसने के लिए सायबर सेल की स्थापना की है। परंतु, मंगलवार को एक अमंगल उसी के साथ घट गया। सायबर सेल के पूर्व प्रादेशिक विभाग का ईमेल अकाउंट सायबर डकैतों के हत्थे चढ़ गया। आशंका है कि उस ऑनलाइन डाके में सायबर लुटेरे पुलिस विभाग का महत्वपूर्ण डेटा चुरा ले गए हैं। इसके साथ ही इस ईमेल अकाउंट से बहुत सारे मेल भी लोगों को भेजे गए हैं, जिसे खोलनेवाला भी लुट जाएगा।

रक्षक की ऑनलाइन तिजोरी में भक्षक का प्रवेश लोगों के लिए चेतावनी है। क्योंकि, पूर्व प्रादेशिक सायबर सेल के अधिकृत मेल आईडी से बल्क संदेश लोगों को भेजे जा रहे हैं। इस संदेश के साथ ही एक पीडीएफ संलग्न है, जिसे खोलनेवाले का डेटा भी इन सायबर लुटेरों के पास चला जाएगा।

ये भी पढ़ें – पाक आतंकवादी गिरफ्तार! त्योहारी सीजन में दिल्ली को दहलाने का ऐसा था नापाक इरादा

पुलिस का आह्वान
सायबर अटैक का पता चलने के बाद, महाराष्ट्र सायबर सेल के पुलिस अधीक्षक ने पुुलिस वििभाग से आह्वान किया है कि, वे मुंबई पुलिस के सायबर सेल द्वारा भेजे ईमेल से संलग्न पीडीएफ को न खोलें। इस संबंध में पत्र भी पुलिस थानों को भेजे जा रहे हैं। इस मेल का शीर्षक है, ‘टेररिस्ट बिहाइन्ड जेके अटैक गन डाउन’। यह ई मेल महाराष्ट्र के पुलिस थानों, पुलिस के अपराध शाखा और प्रशासनिक विभागों में भेजा गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here