मनसे नेता हमला प्रकरण: ठाकरे के नाम बजा दिया काम! क्राइम ब्रांच यूनिट 5 के जिम्मे जांच, ऐसा है आरोपियों का राजनीतिक कनेक्शन

131

मुंबई क्राइम ब्रांच ने शुक्रवार सुबह शिवाजी पार्क में महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के नेता संदीप देशपांडे पर हुए जानलेवा हमले के मामले में अशोक खरात और किसन सोलंकी को गिरफ्तार किया है। अपराध शाखा के अतिरिक्त पुलिस आयुक्त ज्ञानेश्वर चव्हाण ने प्रेस वार्ता में बताया। पुलिस ने आरोपियों को न्यायालय में प्रस्तुत किया जहां उन्हें 9 मार्च तक हिरासत में रखने का आदेश दे दिया। इस बीच, इस हमले के सिलसिले में पूछताछ के लिए चार और लोगों को हिरासत में लिया गया है और उनसे गहन पूछताछ की जा रही है। पुलिस यह पता करने में लगी है कि, संदीप देशपांडे पर हमला राजनीतिक वैमनस्य के कारण हुआ है या और कोई कारण है।

पुलिस ने बताया कि, गिरफ्तार किए गए दो लोगों में अशोक खरात महाराष्ट्र राज्य माथाड़ी कामगार सेना का उपाध्यक्ष है, जबकि भांडुप इलाके का निवासी किसन सोलंकी शिवसेना के ठाकरे गुट का पदाधिकारी माना जाता है। यह प्रकरण मुंबई क्राइम ब्रांच को सौंपा गया है और इस क्राइम की पूरी जांच क्राइम ब्रांच कक्ष 5 द्वारा की जाएगी। बता दें कि, दादर शिवाजी पार्क इलाके में शुक्रवार सुबह करीब सात बजे मनसे नेता संदीप देशपांडे पर चार लोगों ने बैट और डंडे से हमला किया और भाग गए।

ठाकरे से भिड़ता है… और कर दिया हमला
इस हमले के सिलसिले में शिवाजी पार्क थाने में हत्या के प्रयास और धमकी देने का मामला दर्ज किया गया था। देशपांडे ने पुलिस को दिए अपने बयान में कहा कि इस हमले के बाद राजनीतिक हलकों में सनसनी है, हमलावर संदीप देशपांडे पर यह कहकर हमला कर रहे थे कि, ठाकरे से भिड़ता है, वरुण से भिड़ता है, पत्र लिख रहा है। हमलावरों की तलाश के लिए शिवाजी पार्कपुलिस की 8 टीमें गठित की गई थीं और क्राइम ब्रांच की 4 टीमें हमलावरों की तलाश कर रही थीं। इसी दौरान पुलिस के हाथ सीसीटीवी लग गया। जिसमें हमलावरों के चेहरे स्पष्ट हो गए।

ये भी पढ़ें – मनसे नेता के हमलावर कौन, लगा पता! मुंबई पुलिस की झटपट कार्रवाई- देखें वायरल वीडियो

यह पता चला है कि अशोक खरात महाराष्ट्र राज्य मथाड़ी श्रमिक संगठन के उपाध्यक्ष हैं और सोलंकी शिवसेना के पदाधिकारी माने जाते हैं। इस बीच, इस हमले के सिलसिले में हिरासत में लिए गए चार और लोगों को गिरफ्तार नहीं किया गया है, इस हमले में उनकी भूमिका की जांच की जा रही है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.