मनसे नेता पर जानलेवा हमला, ऐसी है परिस्थिति

मनसे नेता संदीप देशपांडे पर उन्ही के क्षेत्र में हमला हुआ है। यह हमला मनसे अध्यक्ष राज ठाकरे के निवास शिवतीर्थ से मात्र चंद कदमों की दूरी पर हुआ है। इसका सर्वत्र विरोध हो रहा है।

122

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के पदाधिकारी संदीप देशपांडे पर हमला हुआ है। यह हमला छत्रपति शिवाजी महाराज पार्क पर सबेरे हुआ। इसके बाद आसपास के लोगों ने मनसे नेता को पास के अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उपचार के बाद उन्हें घर के लिए छोड़ दिया गया।

पुलिस के अनुसार चार लोग मास्क पहनकर आए थे। वे संदीप देशपांडे पर घात लगाकर बैठे थे, जैसे ही संदीप सैर के लिए हमलावरों के तय ठिकाने पर पहुंचे, चारो लोगों ने लोहे की छड़ और स्टंप से हमला कर दिया। इस हमले में मनसे नेता को हाथ और पैर में चोट आई है। यह हमला सबेरे 7 बजे के बीच हुआ। आसपास के लोगों ने संदीप को तत्काल हिंदुजा अस्पताल में भर्ती कराया। जहां हाथ में फ्रैक्चर के लिए प्लास्टर लगाकर संदीप देशपांडे को छोड़ दिया गया।

इस घटना की सूचना मिलते ही घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने हमलावरों की पहचान का कार्य शुरू कर दिया है। शीर्ष अधिकारियों के अनुसार अभी तक इस प्रकरण में जो जानकारी सामने आई है, वह प्रारंभिक स्तर पर है। पुलिस गंभीरता से जांच कर रही है। संदीप देशपांडे मनसे के शीर्ष नेताओं में हैं और अपने बेबाक बयानों के कारण पहचाने जाते हैं। मस्जिदों पर अवैध भोंगों की कर्कश ध्वनि का मुद्दा हो या दादर के अवैध फेरीवालों की टोली का प्रकरण सभी मुद्दों पर देशपांडे ने डटकर जनहित में कार्य किया है। ऐसे में उनकी निडरता और बेबाकी किसी को खटकी हो इससे नकार नहीं किया जा सकता। कोरोना काल में कोविड सेंटर में बड़े भ्रष्टाचार का मुद्दा उन्होंने उठाया था, जिसकी जांच रिपोर्ट शुक्रवार मनपा आयुक्त देनेवाले थे, लेकिन इसी दिन संदीप देशपांडे पर हमला हो गया।

ये भी पढ़ें – पुणे उपचुनाव: काटे की टक्कर, कलाटे का चक्कर और खिला कमल

अस्पताल पहुंचा ठाकरे परिवार
संदीप देशपांडे पर हमले की सूचना मिलते ही राज ठाकरे, उउनकी पत्नी शर्मिला ठाकरे और पुत्र अमित ठाकरे हिंदुजा अस्पताल पहुंचे। इसके अलावा मनसे के शीर्ष नेता भी अस्पताल पहुंचे थे। इसके कुछ देर बाद ही संदीप देशपांडे को उपचार के बाद बाएं हाथ में प्लास्टर लगाकर अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.