योगीराज में अतीक का आतंक? बसपा विधायक की हत्या के गवाह को सरेआम निपटाया, वीडियो वायरल

प्रयागराज में पिछले 18 वर्षों में राजनीतिक समीकरण तेजी से बदले हैं। बसपा के तत्कालीन विधायक राजू पाल की पत्नी अब सपा से विधायक हैं और 2005 में सपा का नेता रहा अतीक अहमद जेल में है और उसकी पत्नी बसपा के महापौर बनने की जुगत में है। इस बीच मुख्य गवाह पर हमला करके आपराधियों ने मौत के घाट उतार दिया है।

109

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के राज में प्रयागराज फिर गोलियों और बम से कांप गया है। 2005 में तत्कालीन विधायक राजू पाल की हत्या के गवाह उमेश पाल और उनके गनर की सरेआम हत्या कर दी गई। इसका वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें दिख रहा है कि, आरोपी फायरिंग कर रहा है और जाते जाते बम भी मार देता है। इस प्रकरण में पुलिस ने जेल में बंद माफिया आतीक अहमद के परिवार पर प्रकरण दर्ज कर लिया है।

25 जनवरी, 2005 को बहुजन समाज पार्टी के तत्कालीन विधायक राजू पाल की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। उस प्रकरण के गवाह थे उमेश पाल, जिन्हें सुरक्षा के लिए उत्तर प्रदेश पुलिस का गनर दिया गया था। लेकिन शुक्रवार को कार से उतरते ही उन पर बदमाशों ने हमला कर दिया। इसका वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें दिख रहा है कि, गनर ने हमलावर को नियंत्रित करने का प्रयत्न किया, लेकिन पहले से ही सज्ज हमलावर ने उसे गोली मार दी। इसके बाद अपराधी उमेश पाल के पीछ दौड़ा और उन्हें गोली मार दी। जाते जाते हमलावरों ने बम से हमला भी किया। इस आपराधिक घटना में उमेश पाल और उनके गनर की मृत्यु हो गई है। जहां इस अपराध को अंजाम दिया गया है, वह स्थान 18 वर्ष पूर्व राजू पाल की हत्या से मात्र 400 मीटर दूर है।

ये भी पढ़ें – गुरु शिष्य के संबंध को किया कलंकित, इंदौर के फार्मसी कॉलेज की प्रधानाचार्य ने तोड़ा दम

गवाही देकर लौटे और हो गया हमला
उमेश पाल प्रयागराज के धूमनगंज में रहते थे। राजू पाल की हत्या के मुख्य गवाह थे। उन्होंने कई बार आरोप लगाया था कि, माफिया अतीक अहमद उसके भाई खालिद अदीम उर्फ अशरफ की ओर से अपहरण और जान से मारने की धमकी मिलती रही है। इसी प्रकरण की सुनवाई शुक्रवार को हुई थी, जिसमें उमेश पाल ने न्यायालय के समक्ष अपना बयान दर्ज कराया था। सुनवाई के बाद उमेश घर लौट रहे थे कि, उन पर जानलेवा हमला हो गया। उमेश पाल के परिवार का आरोप है कि, इस हत्याकांड में माफिया अतीक अहमद के परिवार और धूमनगंज क्षेत्र में रहनेवाले दिनेश पासी का हाथ है।

अतीक की पत्नी और बेटों से पूछताछ
माफिया अतीक अहमद की पत्नी शाहिस्ता और दो बेटें सो पुलिस की एसटीएफ पूछताछ कर रही है। इसके लिए पुलिस ने दस टीमें बनाई हैं। इसके अलावा प्रयागराज की सीमा को सील कर दिया गया था। इस पूरे प्रकरण पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नजर बनाए हुए हैं।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.