उत्तर प्रदेशः मुठभेड़ में 15 हजार का इनामी बदमाश गिरफ्तार! जानिये, कितने मामले हैं दर्ज

पुलिस ने दोनों पीड़ितों की शिकायत दर्ज कर मामले की छानबीन शुरू कर दी है।

97

मथुरा के वृंदावन कोतवाली पुलिस एवं एसओजी टीम ने चोरी एवं लूट मामले में वांछित चल रहे 15 हजार के इनामी शातिर को सोमवार को हुई मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार किया है। मुठभेड़ में शातिर अभियुक्त पैर में गोली लगने से घायल हो गया। पुलिस ने उसके कब्जे से चोरी की बाइक, लूट का मोबाइल, तमंचा कारतूस बरामद किए हैं।

10 मामले दर्ज
13 मार्च को दोपहर पत्रकारों को सीओ सदर प्रवीन मलिक ने बताया कि पकड़ा गया शातिर किस्म का चोर एवं लुटेरा है। उसके ऊपर थाना सदर बाजार, शहर कोतवाली एवं हाइवे थाने में विभिन्न धाराओं के तहत 10 मुकदमे दर्ज हैं। 18 फरवरी को दिल्ली के रोहिणी निवासी शीतला प्रसाद अपनी पत्नी के साथ बांके बिहारी में दर्शनों के लिए आए थे। इसी दौरान आरोपी ने उनका मोबाइल चोरी कर लिया। इससे पूर्व 11 फरवरी को देहरादून के रहने वाले अमित कुमार की कार का शीशा तोड़कर आरोपित दो लैपटाप चोरी कर ले गया।

शिकायत दर्ज कर जांच शुरू
पुलिस ने दोनों पीड़ितों की शिकायत दर्ज कर मामले की छानबीन शुरू कर दी। सीसीटीवी फुटेज में दोनों वारदातों को थाना सदर बाजार के औरंगाबाद निवासी निक्कू उर्फ रितेश उर्फ नितेश उर्फ लक्की पुत्र अजय उर्फ प्रेम सिंह उर्फ प्रेमपाल सिंह अंजाम देते हुआ दिखाई दिया। एसएसपी शैलेश कुमार पांडेय ने आरोपित की गिरफ्तारी पर 15 हजार रुपये का इनाम भी घोषित कर दिया। सोमवार तड़के पुलिस को सूचना मिली कि 15 हजार का इनामी निक्कू उर्फ रितेश पवन हंस हैलीपेड के पास देखा गया है। कार्यवाहक वृंदावन थाना प्रभारी निरीक्षक ज्ञानेंद्र सिंह सोलंकी एसओजी प्रभारी राकेश कुमार ने सूचना के आधार पर पवन हंस हैलीपेड के पास घेर लिया, आरोपित ने खुद को घिरा देख पुलिस पर फायरिंग कर दी। जवाबी कार्रवाई में अभियुक्त के पैर में गोली लगी और वह घायल हो गया। पुलिस ने उसे उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया। पुलिस ने उसके कब्जे से चोरी किया गया मोबाइल, चोरी की बाइक तथा तमंचा कारतूस बरामद किए हैं। साथ ही गाड़ी की शीशा तोड़कर चोरी किये गए दोनों लैपटॉप भी बरामद किये हैं।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.