मणिपुर पुलिस ने पीएलए के पांच कैडरों को किया गिरफ्तार, ये है आरोप

मणिपुर में प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) के पांच कैडरों को 16 अगस्त की सुबह गिरफ्तार किया गया।

81

मणिपुर पुलिस ने दो आईईडी विस्फोटों के सिलसिले में असम राइफल्स की मदद से प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन पीएलए के पांच कैडरों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार पीएलए कैडरों में केइडोंग्बाम सुबल उर्फ खोमेई (43), पाओनाम मणिकांत सिंह उर्फ अमुइमा (32), याइरिपोक सिंगा इथे माइयेर थमबलमणि (46), सोगाईजाम रोनान (32) और नओरेम ब्रिटेन (32) शामिल हैं।

थौबल के पुलिस अधीक्षक योगेश चंद्र हाओबीजाम ने बताया कि 16वीं असम राइफल्स से मिली खुफिया जानकारी के आधार पर प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) के पांच कैडरों को 16 अगस्त की सुबह गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने गिरफ्तार कैडरों के पास से चार हैंड बम बरामद किए गये हैं।

सूत्रों ने बताया है कि पुलिस को सूचना मिली थी कि प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन पीएलए के स्वयं-भू एसएस लेफ्टिनेंट कर्नल ऋषिकांत उर्फ रणबीर और कुछ सक्रिय कैडरों ने विभिन्न जिलों में बाहरी लोगों के कुछ युवकों की मदद से विस्फोटक लगाकर स्वतंत्रता दिवस समारोह को बाधित करने की योजना बनाई थी। गिरफ्तार उग्रवादी कैडरों ने अपने मंसूबों को अंजाम देने के लिए मोरे से लेकर तेंथा इलाके तक एक व्यक्ति को हथियार और विस्फोटकों की आपूर्ति की थी।

पुलिस की पूछताछ के दौरान गिरफ्तार कैडरों ने स्वीकार किया कि वे 13 मई को इंफाल पूर्व के तेलेपाति में और 30 मई को थौबल के खोंगजोम सापामे में हुए आईईडी विस्फोटों में वे शामिल थे।

अभियान में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (अभियान) ओ वांगखोम्बा, निरीक्षक एन सदानंद और 16वीं असम राइफल्स के अधिकारी और जवान मौजूद थे। पूरी टीम का नेतृत्व पुलिस अधीक्षक योगेश चंद्र हाओबीजाम कर रहे थे।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.