जम्मू-कश्मीर में भीषण हादसाः बस में सवार 8 यात्रियों की नींद में ही मौत

जम्मू-कश्मीर में मिनी बस चिनाब नदी के किनारे एक गहरी खाई में गिर गई। इस घटना में बस में सवार 8 यात्रियों की जान चली गई।

जम्मू-कश्मीर के डोडा में बड़ा हादसा हुआ है। 28 अक्टूबर को तड़के हुए इस हादसे में आठ लोगों की जान चली गई है, जबकि एक दर्जन से अधिक लोग घायल बताए जा रहे हैं। यहां एक मिनी बस के खाई में गिर जाने के कारण यह दुर्घटना घटी है।

केंद्रीय मंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह ने इस हादसे की जानकारी दी। फिलहाल जो जानकारी मिली है, उसके अनुसार मिनी बस चिनाब नदी के किनारे एक गहरी खाई में गिर गई। इस घटना में बस में सवार 8 यात्रियों की जान चली गई, जबकि 12-14 लोग घायल हो गए हैं।

हरियाणा में तीन महिलाओं की मौत
इसी तरह की एक घटना हरियाणा में हुई है। यहां बहादुरगढ़ जिले के टिकरी बॉर्डर पर 28 अक्टूबर की सुबह एक ट्रक की टक्कर से तीन महिलाओं की मौत हो गई, जबकि दो महिलाएं घायल हो गईं। पुलिस के अनुसार हादसा पकोड़ा चौक पर हुआ, जहां महिलाएं बहादुरगढ़ रेलवे स्टेशन जाने के लिए ऑटो रिक्शा का इंतजार कर रही थीं।

ये भी पढ़ें – गांधी का अस्पृश्यता आंदोलन वीर सावरकर के कार्य से था प्रेरित – प्रोफेसर रजनीश शुक्ला

किसान आंदोलन में भाग लेकर लौट रही थीं महिलाएं
बताया जा रहा है कि कृषि कानूनों के खिलाफ चल रहे किसानों के विरोध प्रदर्शन में शामिल होने के बाद ये महिलाएं वापस जा रही थीं। हादसे के बाद ट्रक का चालक फरार हो गया। मृतक महिलाओं की पहचान छिंदर कौर, अमरजीत कौर और गुरमेल कौर के रुप में हुई है। इन सबकी उम्र 55 से 60 साल के बीच है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here