नासिक में तीन वाहनों को कुचलने के बाद एसटी बस जलकर राख, दो की मौत, 10 घायल

इस घटना ने नासिक जिले तपोवन में अक्टूबर के महीने में एसटी बस में लगी आग की घटना की याद ताजा कर दिया है। इस हादसे में 13 लोगों की मौत हो गई थी।

105

महाराष्ट्र के नासिक जिले में पलाशे चौफुली बस स्टैंड पर एसटी बस तीन वाहनों को कुचलने के बाद लगी आग में जलकर राख हो गई। इस घटना में दो लोगों की मौत हो गई जबकि 10 लोगों का इलाज नासिक जिला अस्पताल में चल रहा है। स्थानीय नागरिकों की सावधानी की वजह से बस में सवार 43 यात्री बाल- बाल बच गए। इस मामले की गहन छानबीन नासिक पुलिस की टीम कर रही है।

ऐसे हुआ हादसा
पुलिस के अनुसार नासिक जिले के पलाशे चौफुली बस स्टैंड पर एक एसटी बस पहले से खड़ी थी। उसके पीछे तीन दोपहिया चालक भी बस चलने का इंतजार कर रहे थे। अचानक पीछे एक दूसरी एसटी बस अनियंत्रित होकर पहले से खड़ी बस से टकरा गई। इस घटना में तीनों दुपहिया चालक कुचले गए। इनमें मौके पर ही दो दोपहिया चालकों की मौत हो गई। इस घटना के बाद अनियंत्रित एसटी बस में अचानक आग लग गई। इसे देखते ही बस स्टैंड पर उपस्थित लोगों तत्काल जलती बस से लोगों बाहर निकालना शुरू कर दिया और पहले से खड़ी एसटी बस को तत्काल दूर कर दिया गया जिससे बस में सवार 43 यात्री बाल-बाल बच गए। इस घटना में हर्षदा मंगेस पोंडे, रूपाली सचिन दिवते, समृद्धि सचिन दिवते, सईदा इनामदार, मुस्तफा शेख, नसमा जहांगीरदार, ओवैस अहमद, सीताराम देवराम कुरने सहित दो अन्य घायल हुए हैं। घटना की जानकारी मिलते ही फायर ब्रिगेड के जवान तत्काल मौके पर पहुंचे और बस में लगी आग को बुझा दिया।

इससे पहले भी घट चुकी है ऐसी घटना
दरअसल, इस घटना ने नासिक जिले तपोवन में अक्टूबर के महीने में एसटी बस में लगी आग की घटना की याद ताजा कर दिया है। इस हादसे में 13 लोगों की मौत हो गई थी।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.