महाराष्ट्रः टेरर फंडिंग मामले में एनआईए की 20 जगहों पर छापेमारी, पुणे, भिवंडी सहित ये शहर शामिल

पुणे के कोंढवा इलाके में स्थित पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया के हेड ऑफिस पर एनआईए, एटीएस और कुछ अन्य जांच एजेंसियों ने छापेमारी की है।

102

केंद्रीय जांच एजेंसी यानी एनआईए देश भर में छापेमारी कर रही है। यह कार्रवाई टेरर फंडिंग मामले में की जा रही है। इस संबंध में एनआईए ने कार्रवाई करते हुए देश के 11 राज्यों में छापेमारी की है। इसी क्रम में एनआईए ने महाराष्ट्र में भी 20 जगहों पर छापेमारी की है। यहां पुणे, मुंबई, नवी मुंबई और भिवंडी में छापेमारी जारी है। पीएफआई से जुड़े कार्यालयों या व्यक्तियों के ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है।

पुणे के कोंढवा इलाके में स्थित पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया के हेड ऑफिस पर एनआईए, एटीएस और कुछ अन्य जांच एजेंसियों ने छापेमारी की है। इस छापेमारी में पीएफआई के कार्यालय से कई आपत्तिजनक सामग्री जब्त की गई है। इसके साथ ही पुणे से दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

नासिक में दर्ज अपराधों को लेकर पीएफआई के कई लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है। पीएफआई का महाराष्ट्र में प्रधान कार्यालय पुणे के कोंढवा इलाके में स्थित है। यहां से कयूम शेख और रज़ी अहमद खान दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

पीएफआई द्वारा आतंकी गतिविधियों में शामिल होने के कई प्रमाण मिल चुके हैं। इस कारण इसे बैन करने की भी मांग उठ रही है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.