इस मामले में महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक गिरफ्तार!

भााजपा नेता मोहित भारतीय द्वारा दायर मानहानि के केस में महाराष्ट्र के अल्पसंख्यक मंत्री नवाब मलिक को गिरफ्तार किया गया।

134

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रवक्ता और महाराष्ट्र के अल्पसंख्यक मंत्री नवाब मलिक ने मुंबई टू गोवा क्रूज पार्टी में की गई कार्रवाई पर टिप्पणी करते हुए भारतीय युवा मोर्चा के पूर्व अध्यक्ष मोहित कंबोज( भारतीय) पर गंभीर आरोप लगाए थे। उसके बाद भारतीय ने मलिक के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर किया था। उस मामले में 29 नवंबर को मलिक को गिरफ्तार कर लिया गया। हालांकि गिरफ्तारी के तुरंत बाद 15,000 रुपए के निजी मुचलके पर उन्हें जमानत दे दी गई।

नवाब मलिक का आरोप
बता दें कि 9 अक्टूबर को एक संवाददाता सम्मेलन में नवाब मलिक ने कहा था, ” जब एनसीबी ने मुंबई में एक क्रूज पार्टी के खिलाफ कार्रवाई की थी, उस समय मोहित भारतीय के बहनोई ऋषभ सचदेव और दो अन्य को रिहा कर दिया गया था।” इस क्रूज रेव पार्टी में कार्रवाई के दौरान बॉलीवुड स्टार शाहरुख खान के बेटे समेत कई लोगों को गिरफ्तार किया गया था।

मोहित भारतीय ने भेजा कानूनी नोटिस
अपनी बहनोई के बारे में विवादास्पद बयान को लेकर भारतीय ने नवाब मलिक को कानूनी नोटिस भेजा था। नोटिस में कहा गया था कि उन्होंने उनकी बहनोई की जानबूझकर बदनामी की है। इस बारे में उन्होंने दूसरा नोटिस 11 अक्टूबर को भेजा था। भारतीय ने इस मामले में मलिक पर मानहानि का भी दावा किया था।

ये भी पढ़ेंः … इसलिए विपक्ष कर सकता है पूरे शीत सत्र का बहिष्कार! बुलाई बैठक

29 नवबंर को हुई गिरफ्तारी
इस मामले में जज ने मलिक को नोटिस भेजकर न्यायालय में पेश होने का आदेश दिया था। न्यायालय ने शुरू में ही मलिक के बयान को मानहानिकारक पाया था। न्यायालय के आदेश पर मलिक 29 नवंबर को जज के सामने पेश हुए। जज ने उन्हें गिरफ्तार करने के आदेश के साथ ही 15,000 रुपए के निजी मुचलके पर जमानत दे दी। मामले की अगली सुनवाई 30 दिसंबर को होगी।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.