महाराष्ट्रः एमआईएम सांसद जलील के कहने पर बौद्ध युवक का कराया गया जबरन धर्मांतरण? पढ़ें, पूरी खबर

इंजीनियरिंग कॉलेज में पढ़ने के दौरान एक बौद्ध युवक दीपक सोनवणे की मुलाकात एक मुस्लिम लड़की से हुई थी। बाद में दोस्ती धीरे-धीरे प्यार में बदल गई।

160

देश में आफताब मामले को लेकर लव जिहाद की चर्चा सुर्खियों में है। लव जिहाद में मुसलमान हिंदू लड़कियों को बहला-फुसलाकर या धमकाकर उनका जबरन धर्म परिवर्तन कराते हैं, लेकिन औरंगाबाद का मामला अलग है। यहां लड़की मुस्लिम है, जबकि लड़का बौद्ध है। इन दोनों में प्रेम था, लेकिन जब शादी का समय आया तो दीपक सोनवणे को मुस्लिम पक्ष स्वीकार करने के लिए मजबूर होना पड़ा। इसके लिए सोनवणे की पिटाई की गई। इस मामले में एमआईएम सांसद इम्तियाज जलील के शामिल होने का आरोप लगाया जा रहा है।

लड़की ने दीपक को किया प्रताड़ित, 11 लाख की उगाही भी की
भाजपा नेता अतुल सावे ने कहा है कि इंजीनियरिंग कॉलेज में पढ़ने के दौरान एक बौद्ध युवक दीपक सोनवणे की मुलाकात एक मुस्लिम लड़की से हुई थी। बाद में दोस्ती धीरे-धीरे प्यार में बदल गई। लेकिन इससे दीपक पर धर्म परिवर्तन का दबाव बढ़ गया और इसके लिए सांसद इम्तियाज जलील की टीम ने युवक की पिटाई भी की। दिलचस्प बात यह है कि दो दिन पहले इस युवक ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर आरोप लगाया था कि युवती और उसके परिजनों ने अमानवीय प्रताड़ना कर उससे 11 लाख रुपये की उगाही की है। दीपक ने लड़की को शादी का झांसा देकर 11 लाख रुपये ठग लिए। शादी के लिए धर्म परिवर्तन की भी शर्त रखी। मार्च 2021 में युवती व उसके परिजन दीपक को नरेगांव स्थित अपने घर ले गए और दीपक को निर्वस्त्र कर उसके साथ मारपीट की। दीपक ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि उसने इसका वीडियो बनाया है। फिर सितंबर 2021 में एमआईडीसी सिडको ठाणे में युवक के खिलाफ छेड़छाड़ का मामला दर्ज किया गया। उसके खिलाफ चिकलथाना थाने में दुष्कर्म का मामला दर्ज किया गया। युवक का आरोप है कि इसमें उसके पिता और बहनें भी आरोपी हैं।

भाजपा की मांग
अब इस मामले में भाजपा कूद गई है। मंत्री अतुल सावे, नगर अध्यक्ष शिरीष बोरालकर, अनुसूचित जाति मोर्चा के प्रदेश महासचिव जलिंदर शेंडगे सहित भाजपा कार्यकर्ताओं ने पुलिस आयुक्त से मुलाकात कर ज्ञापन सौंपा है। उन्होंने ज्ञापन में मांग की है कि यह अत्यंत निंदनीय घटना है कि एक दलित युवक को एक सांसद की मौजूदगी में और उनके इशारे पर पीटा गया। इसलिए सांसद जलील के खिलाफ एट्रोसिटी के तहत मामला दर्ज किया जाए।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.