सचिन वाझे की पुलिस दल से परमानेंट छुट्टी!

83

महाराष्ट्र पुलिस के निलंबित सहायक पुलिस निरिक्षक सचिन वाझे की अब पुलिस विभाग से परमानेंट छुट्टी हो गई है। वर्तमान में सचिन वाझे नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी द्वारा गिरफ्तार किया गया है। उसे मुकेश अंबानी के घर के पास मिली एसयूवी में विस्फोटक मिलने और एसयूवी मालिक मनसुख हिरेन की हत्या के मामले में गिरफ्तार किया गया था।

1990 में मुंबई पुलिस बल में शामिल होनेवाले सचिन वाझे के नाम से कभी दहशत हुआ करती थी। अपने गॉडफादर   प्रदीप शर्मा के नक्शे कदम पर चलते हुए उसने कुल 63 एनकाउंटर को अंजाम दिए हैं, लेकिन इन दिनों वह डरा हुआ दिख रहा है। जेल में कोई खेल न हो जाए, इसलिए उसके वकील ने कोर्ट में उसे सुरक्षित सेल में रखने की मांग की। इसके बाद मुंबई पुलिस आयुक्त द्वारा सचिन वाझे की नौकरी से बर्खास्तगी परेशानियों को बढ़ा सकती है।

ये भी पढ़ें – ये चंदा है आतंकी धंधा! कोरोना के नाम खालिस्तानियों की ये है नई चाल

सीबीआई हिरासत की मांग
एनआईए की हिरासत से बाहर होने के बाद अब सीबीआई ने वाझे की हिरासत की मांग की थी। मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह के महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख पर लगाए गए 100 करोड़ हफ्ता वसूली के आरोप के मामले में जांच कर रही सीबीआई ने वाझे की हिरासत के लिए कोर्ट में अर्जी दी है। अर्जी में सीबीआई ने एनआईए के पास रखी गई उस डायरी की मांग की है, जिसमें वाझे ने लेनदेन का हिसाब लिखा था। वह डायरी अपराध शाखा के इंटेलिजेंस यूनिट के एक लॉकर से बरामद हुई थी। इसके आलावा एनआईए ने वाझे की महिला मित्र के पास से भी एक डायरी बरामद की है।

 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.