अनिल परब की बढ़ी परेशानी! ईडी ने जब्त की ‘इतने’ करोड़ की संंपत्ति

महाविकास आघाड़ी के पूर्व मंत्री और उद्धव गुट के अनिल परब की परेशानी बढ़ गई है।

शिवसेना उद्धव ठाकरे गुट के नेता अनिल परब की मुश्किलें बढ़ गई हैं। ईडी ने परब की 500 करोड़ रुपये की संपत्ति को कुर्क करने की कार्रवाई शुरू कर दी है। अनिल परब के खिलाफ दापोली के साईं रिजॉर्ट मामले में यह कार्रवाई की गई है। जब्त की गई संपत्ति साईं रिजॉर्ट से संबंधित बताई जा रही है।

ईडी द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, 10 करोड़ 20 लाख की संपत्ति जब्त की गई है। ईडी ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है।

 

बता दें कि दापोली के साईं रिजॉर्ट को अवैध घोषित किया गया है। रत्नागिरी के दापोली में स्थित शिवसेना नेता और पूर्व मंत्री अनिल परब का कथि रूप से अवैध रिसॉर्ट तोड़े जाने का दावा भारतीय जनता पार्टी के नेता किरीट सोमैया ने किया था। उन्होंने ट्वीट करते हुए बताया था कि अनिल परब का रिसॉर्ट टूटना निश्चित है।

किरीट सोमैया ने किया दावा
25 सितंबर 2022 को  सोमैया ने ट्विटर पर लिखा है, “नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल ने दापोली के अवैध #SaiResort #SeaCoanch रिसॉर्ट को तोड़ने के लिए दायर याचिका स्वीकार ली है। ट्रिब्यूल ने भारत और महाराष्ट्र सरकार के साथ ही अनिल परब से भी इस बारे में दो हफ्ते में जवाब दाखिल करने को कहा है।”

रिसॉर्ट के भूखंड का लाइसेंस अवैध
बता दें कि भाजपा नेता सोमैया ने दावा किया था कि दापोली में ठाकरे सरकार में मंत्री अनिल परब द्वारा बनाया गया रिसॉर्ट अवैध है। ईडी ने भी इसे माना है। सोमैया ने लोकायुक्त के पास रिसॉर्ट के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। फिलहाल लोकायुक्त रिसॉर्ट की जांच कर रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here