राउत के घर से मिले 10 लाख रुपए किसके? बंडल पर लिखे ‘एकनाथ शिंदे अयोध्या’ का क्या है राज?

102

ईडी ने शिवसेना नेता और सांसद संजय राउत को गिरफ्तार कर लिया है। ईडी ने उनके घर से साढ़े ग्यारह लाख रुपये जब्त किए हैं। राउत के घर से मिले 10 लाख रुपए के बंडल पर मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे अयोध्या लिखे होने के बाद महाराष्ट्र की राजनीति में एक बार फिर बवाल मच गया है। इस मामले में शिंदे गुट के प्रवक्ता दीपक केसरकर ने चौंकाने वाली जानकारी दी है। केसरकर ने कहा कि राउत शिंदे के खिलाफ कुछ कार्रवाई करने के लिए अयोध्या जाना चाहते थे।

ईडी ने 31 जुलाई को सुबह करीब सात बजे संजय राउत के घर पर छापा मारा था। इस दौरान उनके घर की तलाशी ली गई। इस मौके पर ईडी ने कुछ दस्तावेज और रुपये जब्त किए। बताया जाता है कि दस लाख रुपये पर “एकनाथ शिंदे अयोध्या” लिखा हुआ है। यह भी पता चला है कि बाकी डेढ़ लाख रुपये राउत के हैं और घर के खर्च के लिए लाए गए थे।

संजय राउत के खिलाफ की गई कार्रवाई पर टिप्पणी करते हुए, शिंदे समूह के प्रवक्ता दीपक केसरकर ने कहा कि उन्होंने पैसे वापस ले लिए होंगे क्योंकि वे अयोध्या में एकनाथ शिंदे के खिलाफ कुछ करना चाहते थे। केसरकर ने यह भी कहा कि ईडी को इस पैसे का स्रोत दिखाना होगा और राउत इस स्रोत के बारे में बताएंगे।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.