मदरसा या धर्मांतरण का अड्डा? युवक को अनुज से बना दिया बिलाल रजा! पढ़ें, पूरी खबर

70

उत्तर प्रदेश में मदरसे का सच एक बार फिर सामने आया है। यहां एक मदरसे में दलित युवक को काम देने का लालच देकर उसका धर्मांतरण कराने के बाद उसे पांच महीने तक बंधक बनाए जाने का मामला प्रकाश में आया है। उसके पिता द्वारा मामला दर्ज कराए जाने पर पुलिस ने उसे मदरसे से बाहर निकाला।

धर्मांतरण के बाद दलित युवक को बंधक बनाकर रखे जाने का यह मामला यूपी के लखीमपुर खीरी के मोहम्मदी कोतवाली क्षेत्र का है। फिलहाल पुलिस ने युवक के पिता की शिकायत पर छह लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि एक फरार चल रहा है। धर्मांतरण के इस गंदे खेल का मुख्य आरोपी मौलाना यूनुस है, जो अभी तक पुलिस की पकड़ से दूर है। फिलहाल पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर मौलाना के साथ ही धर्मांतरण के बारे में विस्तृत जानकरी प्राप्त करने की कोशिश कर रही है।

यह है पूरा मामला
पीड़ित युवक ईंट-भट्ठे पर मजदूरी करता था। वह गरबापुर गांव का रहने वाला है और उसका नाम अनुज है। उसके पिता दामोदर ने पुलिस को यह जानकारी दी है। उसने बताया कि अनुज को रोजगार देने के बहाने कुछ लोग दिल्ली ले गए थे। उसके बाज उसका मोबाइल बंद हो गया। इस कारण उससे संपर्क नहीं हो पाया। कई दिनों तक बेटे के बारे में कोई जानकारी नहीं मिलने पर उसके पिता दामोदर ने उसकी तलाश शुरू की। इसी दौरान उसे पता चला कि उसके बेटे को मोहल्ला सरैयां के मदरसे में बंद करके रखा गया है। उसे यह भी जानकारी मिली कि उसका धर्मांतरण करा दिया गया है।
उसके बाद वह मदरसा पहुंचा। लेकिन उससे पहले ही अनुज को वहां से भगा दिया गया। उसके बाद उसने पुलिस में इसकी शिकायत दर्ज कराई। शिकायत मिलने पर कस्बा इंचार्ज राजेश यादव अपनी टीम के साथ मदरसे में पहुंचे और अनुज को बाहर निकालकर उसके पिता के हवाले कर दिया।मदरसे से निकलने के बाद अनुज ने बताया कि वहां उसका नाम बिलाल रजा दिया गया था।

ये भी पढ़ेंः यूपी के इन रेलवे स्टेशनों पर आतंकी हमले का खतरा, हाई अलर्ट जारी

आरोपियों के नाम
एएसपी अरुण कुमार सिंह ने इस बारे में जानकारी दी है कि कई धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। साथ ही 6 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार आरोपियों में शहबान रजा, मुकीम, अकलीम रजा,अफसर अली, इशहाक शामिल हैं। फिलहाल इसका मुख्य आरोपी और मदरसे का संचालक यूनुस फरार है। वह महमदपुर का रहने वाला है। पुलिस उसकी तलाश युद्ध स्तर पर कर रही है।

Join Our WhatsApp Community

Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.