मप्र : एनआईए ने दो आतंकियों को दबोचा, इस खतरनाक संगठन से संबंध का खुलासा

भोपाल से दो आतंकियों को गिरफ्तार किया गया है। इनके इरादे काफी खतरनाक थे।

72

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की टीम ने मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से जमात ए मुजाहिदीन (जेएमबी) के दो आतंकियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपितों का नाम हमीदुल्ला उर्फ राजू गाजी और मोहम्मद सहादत हुसैन बताए गए हैं। पकड़े गए दोनों आतंकी मूल रूप से बांग्लादेश के रहने वाले हैं। दोनों आरोपितों पर जेएमबी के विचारों को फैलाने की साजिश करने का आरोप है।

ये भी पढ़ें – नोएडा ग्रैंड ओमेक्स सोसाइटी मामलाः नप गए प्रभारी निरीक्षक सहित इतने पुलिस वाले

जानकारी के अनुसार, एनआईए के टीम ने 7 अगस्त की देर रात भोपाल के ईंटखेड़ी इलाके में दबिश देकर जेएमबी से जुड़े दोनों आतंकियों को गिरफ्तार किया। दोनों आतंकी करीब सालभर से यहां रह रहे थे। इसी वर्ष मार्च में ऐशबाग में हुई छापेमारी के दौरान दोनों भूमिगत हो गए थे और अभी एक माह पहले ही वापस आए थे। इन पर इंटरनेट मीडिया के माध्यम से जेहादी साहित्य परोसने का आरोप है। दोनों आतंकी भोपाल और उसके आसपास के जिलों में जेएमबी का नेटवर्क खड़ा कर रहे थे।

एनआईए के मुताबिक पोखिरा जिला मादारीपुर बांग्लादेश निवासी हमीदुल्ला उर्फ राजू गाजी उर्फ मुफ्फकीर उर्फ समीद और पोखिरा जिला मादारीपुर बांग्लादेश निवासी मोहम्मद सहादत हुसैन उर्फ अबिदुल्लाह को गिरफ्तार किया गया है। दोनों आतंकी एक विशेष प्रकार के मोबाइल एप के माध्यम से बांग्लादेश और अपने बाकी साथियों से बात करते थे।

बिहार में गिरफ्तार आतंकी से मिली थी जानकारी
बताया गया है कि गत 21 जुलाई को बिहार में एनआईए ने जेएमबी से जुड़े आतंकी असगर की गिरफ्तारी की थी। असगर से पूछताछ के दौरान एनआईए को भोपाल के ईंटखेड़ी में रहने वाले इन दोनों आतंकियों के बारे में जानकारी मिली थी। इसके बाद एनआईए की टीम रविवार देर रात भोपाल पहुंची और गोपनीय तरीके से उक्त कार्रवाई को अंजाम दिया। स्थानीय पुलिस को भी इसकी भनक नहीं लगने दी।

भोपाल से अब तक 8 आतंकियों की हो चुकी है गिरफ्तारी
जेएमबी के आतंकियों की गिरफ्तारी की शुरुआत मार्च 2022 में भोपाल के ऐशबाग इलाके से हुई थी। तब चार आतंकियों को गिरफ्तार किया गया था। उनकी शिनाख्त पर और दो आतंकी गिरफ्तारी की गई। रविवार रात की कार्रवाई के बाद अब तक जेएमबी से जुड़े आठ लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.