तीन बच्चों के अब्बा ने हिंदू लड़की को प्रेम जाल में फंसाया, फिर एक दिन हुआ ऐसा!

उत्तर प्रदेश में तीन बच्चों के पिता एक मुस्लिम युवक द्वारा एक हिंदू छात्रा को प्रेम जाल में फंसाने का मामला सामने आया है।

उत्तर प्रदेश में लवजिहाद और धर्मांतरण से निपटने के लिए योगी आदित्यनाथ सरकार ने कई कदम उठाए हैं। इसके बावजूद ऐसे मामले सामने आते रहते हैं। इसी तरह का एक मामला प्रदेश के फिरोजपुर में उजागर हुआ है।

उत्तर प्रदेश के फिरोजपुर में बीकॉम में पढ़ने वाली एक हिंदू छात्रा का अपहरण करने और फिर धर्मांतरण कराने के बाद निकाह करने का मामला सामने आया है। फिलहाल मामला पुलिस थाने में पहुंच गया है। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

धर्मांतरण के बाद किया निकाह
छात्रा ने अपने बयान में कहा है कि आरिफ उसे शादी के लिए कोर्ट ले जाना चाह रहा था। इस बीच उसने उसका धर्मांतरण कराया और फिर उससे निकाह कर लिया। पुलिस लड़की के बयान के आधार पर कार्रवाई कर रही है। फिलहाल आरिफ जेल की हवा खा रहा है और लड़की को उसके माता-पिता को सौंप दिया गया है।

 घरवालों ने पुलिस में की शिकायत
मामला रसूलपुर पुलिस थाना क्षेत्र का है। इस क्षेत्र में रहने वाली एक हिंदू लड़की बी.कॉम की पढ़ाई कर रही थी। 25 अप्रैल 2022 को वह अचानक लापता हो गई। उसके घरवालों ने इसकी शिकायत पुलिस थानें में दर्ज कराई। उन्होंने अपनी शिकायत में आरिफ का नाम भी बताया। 30 वर्षीय आरिफ रामगढ़ थाना क्षेत्र के आकाशवाणी रोड में रहता है और वह पहले से ही तीन बच्चों का अब्बा है।

सूचना के आधार पर हुई गिरफ्तारी
आरिफ अपने खिलाफ मामला दर्ज होने के बाद फरार हो गया। 5 मई को पुलिस को जानकारी मिली कि आरिफ पुलिया के पास आने वाला है। सूचना मिलते ही पुलिस टीम वहां पहुंच गई और बिना मौका गंवाए उसे धर दबोचा। साथ ही छात्रा को भी बरामद कर लिया। पूछताछ में आरिफ ने कबूल किया कि उसने लड़की का धर्मांतरण कराने के बाद निकाह भी करा लिया है। हालांकि उसने धर्म परिवर्तन का कोई कागजात नहीं दिखाया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here