लखनऊ होकर चलने वाली अमरनाथ एक्सप्रेस सहित कई ट्रेनों में लम्बी वेटिंग! ये है कारण

उत्तर प्रदेश के स्कूलों में भी अब गर्मी की छुट्टियां शुरू होने वाली हैं। ऐसे में लोग बाहर घूमने जाने के लिए पहले से ही ट्रेनों में आरक्षण करा लिए हैं।

गर्मी की छुट्टियां शुरू होने से पहले ही यात्रियों ने उत्तराखंड और जम्मू की ओर जाने वाली नियमित ट्रेनों में आरक्षण करा लिया है। ऐसे में अब लखनऊ होकर चलने वाली जम्मूतवी एक्सप्रेस, अमरनाथ एक्सप्रेस और अर्चना एक्सप्रेस सहित कई ट्रेनों में जुलाई तक की लम्बी वेटिंग है।

लखनऊ मंडल के एक वरिष्ठ रेलवे अधिकारी ने 9 मई को बताया कि बीते 6 मई से केदारनाथ और 8 मई से बद्रीनाथ धाम के कपाट खुल गए हैं। इसके चलते काफी संख्या में यात्री रोजाना एडवांस आरक्षण करा रहे हैं। आलम यह है कि गर्मी की छुट्टियां शुरू होने से पहले ही उत्तराखंड और जम्मू जाने वाली नियमित ट्रेनों में सीटें फुल हो गई हैं।

ये भी पढ़ें – जानते हैं, युद्धग्रस्त यूक्रेन में क्यों बिक गई राष्ट्रपति जेलेंस्की की जैकेट?

उन्होंने बताया कि अमरनाथ यात्रा जुलाई में शुरू होने जा रही है। इसके चलते अमरनाथ एक्सप्रेस के साथ ही लोहित एक्सप्रेस, सियालदह एक्सप्रेस, बेगमपुरा एक्सप्रेस, कोलकाता-जम्मूतवी एक्सप्रेस, अर्चना एक्सप्रेस, कानपुर-जम्मूतवी एक्सप्रेस और हिमगिरी एक्सप्रेस में जुलाई तक सीटें फुल हो गई हैं। ऐसे में यात्रियों को अब वेटिंग कंफर्म होने के साथ ही तत्काल टिकटों का सहारा है। इसके अलावा रेलवे की ओर से चलाई जाने वाली क्लोन या ग्रीष्मकालीन स्पेशल ट्रेनों के संचालन का भी इंतजार है।

दरअसल, उत्तर प्रदेश के स्कूलों में भी अब गर्मी की छुट्टियां शुरू होने वाली हैं। ऐसे में लोग बाहर घूमने जाने के लिए पहले से ही ट्रेनों में आरक्षण करा लिए हैं। इसके चलते कई ट्रेनों में लम्बी वेटिंग हो गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here