जानें, जालियांवाला बाग नरसंहार का बदला लेने ब्रिटेन की महारानी के महल में घुसने वाला युवक है कौन!

सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो में मास्क से पूरी तरह ढके चेहरे वाले एक युवक ने जलियांवाला बाग नरसंहार का बदला लेने के लिए ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय की हत्या करने का एलान किया।

ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय की हत्या करने के इरादे से विंडसर कैसल महल में घुसे एक युवक को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। युवक 1919 के जलियांवाला बाग हत्याकांड का बदला लेने के लिए महारानी की हत्या करना चाहता था।

सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो में मास्क से पूरी तरह ढके चेहरे वाले एक युवक ने जलियांवाला बाग नरसंहार का बदला लेने के लिए ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय की हत्या करने का एलान किया। खुद को भारतीय सिख बताने वाले इस युवक को महारानी के विंडसर कैसल महल से गिरफ्तार किया गया है।

प्रिंस चार्ल्स पत्नी के साथ महल में मौजूद
प्रिंस चार्ल्स एवं उनकी पत्नी कैमिला भी इन दिनों विंडसर कैसल में क्रिसमस की छुट्टियां बिता रहे हैं। फिलहाल स्काटलैंड यार्ड ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

पुलिस कर रही है जांच
रिपोर्ट के अनुसार, आरोपित ने अपना नाम जसवंत सिंह चैल बताया है। इस बीच मेट्रोपोलिटन पुलिस ने बिना नाम लिए हुए कहा कि एक 19 वर्षीय युवक को गिरफ्तार किया गया है और उसे मानसिक चिकित्सालय भेजा गया है। गिरफ्तार संदिग्ध के मूल्यांकन के बाद उसके खिलाफ ब्रिटेन के मानसिक स्वास्थ्य कानून के तहत मुकदमा पंजीकृत किया गया है। पुलिस उसके साउथम्पटन स्थित घर की छानबीन कर रही है, जहां कथित तौर पर वह परिवार के साथ रहता है। स्काटलैंड यार्ड के अधिकारी विंडसर कैसल से क्रिसमस के दिन तीर-कमान (क्रासबो) के साथ गिरफ्तार किए गए युवक से जुड़े वीडियो की जांच करे हैं।

ये भी पढ़ेंः प्रधानमंत्री के कार्यक्रम की तैयारियां पूरी! जानिये, कितना पुख्ता है सुरक्षा प्रबंध

वीडियो अपलोड युवक ने कहा था- मेरी मौत नजदीक है!
पुलिस को जांच में पता चला है कि आरोपित ने गिरफ्तारी से 24 मिनट पहले स्नैपचैट पर वीडियो अपलोड किया था। ‘स्टार वार्स’ फिल्म के किरदार की तरह मास्क व हुड वाली जैकेट पहने आरोपित ने वीडियो संदेश में कहा कि मैं भारतीय सिख हूं। मेरा नाम जसवंत सिंह चैल है। ..मेरी मौत नजदीक है। अगर आपको यह वीडियो मिले तो इसे दिलचस्पी रखने वाले लोगों तक पहुंचाएं.. मैंने जो किया और जो करने जा रहा हूं, उसके लिए माफ करना। मैं महारानी एलिजाबेथ की हत्या का प्रयास करूंगा। यह जलियांवाला बाग नरसंहार का बदला होगा, जहां लोगों को जातीय आधार पर मारा और बेइज्जत किया गया था।

युवक दे रहा है धमकी
संदिग्ध युवक तीर-धनुष लिए हुए है। वह कैमरे की ओर मुंह करके धमकी दे रहा है। उसे सीसीटीवी में बाहरी दीवार पर चढ़कर घूमते हुए देखा गया था। बाद में उसे मेंटल हेल्थ एक्ट के तहत धारा लगाकर गिरफ्तार किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here