पंजाब पुलिस की रिमांड पर 36 मामलों का यह गैंगस्टर, सामने आएगी मूसेवाला की मर्डर मिस्ट्री?

अदालत ने गैंगस्टर को 7 दिन के लिए पुलिस रिमांड पर भेज दिया। इससे पहले उसका मेडिकल टेस्ट करवाया गया।

पंजाब पुलिस ने गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को 15 जून की सुबह सात दिन के पुलिस रिमांड पर ले लिया। पंजाब पुलिस ने सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को 15 जून को तड़के मानसा कोर्ट में मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया। पुलिस ने कोर्ट से 10 दिन का रिमांड मांगा था। अदालत ने गैंगस्टर को 7 दिन के लिए पुलिस रिमांड पर भेज दिया। इससे पहले उसका मेडिकल टेस्ट करवाया गया।

दिल्ली पुलिस की हिरासत में था गैंगस्टर
पंजाब पुलिस ने 14 जून को दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट से गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का ट्रांजिट रिमांड हासिल किया था। मूसेवाला हत्याकांड में आरोपित और साजिशकर्ता के तौर पर नामजद लारेंस पिछले 14 दिन से दिल्ली पुलिस की हिरासत में था। दिल्ली पुलिस लारेंस को तिहाड़ जेल से प्रोडक्शन वारंट पर लेकर आई थी। 14 जून को पुलिस रिमांड अवधि पूरी होने पर स्पेशल सेल दिल्ली ने बिश्नोई को दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया था।

इस तरह चली पूरी कार्रवाई
लारेंस बिश्नोई के खिलाफ कुल 36 मामले दर्ज हैं। इनमे सर्वाधिक 17 केस पंजाब में दर्ज हैं। पंजाब पुलिस लारेंस बिश्नोई को लेकर 14 जून की रात 2 बजे मानसा पहुंची। पुलिस ने मानसा में लारेंस का मेडिकल करवाया और सुबह 4ः30 बजे अदालत में पेश किया। पुलिस ने 10 दिन का रिमांड मांगा। सुबह 5ः25 तक अदालत की कार्रवाई चली। अदालत ने उसे सात दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया। इसके बाद करीब 100 पुलिस कर्मी बीस गाड़ियों के काफिले में लारेंस बिश्नोई को लेकर मानसा से मोहाली के लिए रवाना हुए। पुलिस के काफिले में दो बुलेट प्रूफ गाड़ियां थी। इनमें से किसी एक में लारेंस को बैठाया गया था। पंजाब पुलिस लारेंस से मोहाली में पूछताछ करेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here