माफिया अतीक अहमद के बाद अब उसके बेटे की बारी! ईडी ऐसे कस रही है शिकंजा

साबरमती जेल में बंद माफिया अतीक अदमद से ईडी के अधिकारियों ने पूछताछ की है। हालांकि उसके जवाब से ईडी के अधिकारी संतुष्ट नहीं हैं। बताया जा रहा है कि पूछताछ के दौरान वह कई बार रोने लगा।

उत्तर प्रदेश का एक समय का बाहुबली नेता और माफिया अतीक अहमद योगी राज में जेल की हवा खा रहा है। कानूनी कार्रवाई के कारण बुरी तरह टूट चुका इस माफिया को लेकर खबर है कि वह काफी परेशान रहता है। गुजरात के साबरमती जेल में बंद अतीक प्रवर्तन निदेशालय यानि ईडी की पूछताछ में रो पड़ा और खुद को बर्बाद होने पर अफसोस जताने लगा। उससे ईडी के अधिकारियों ने 27 और 28 अक्टूबर को कई घंटों तक पूछताछ की है। बताया यह भी जा रहा है कि ईडी अब उसके बेटे उमर पर भी शिकंजा कसने की तैयारी में है।

355 करोड़ की संपत्ति जब्त
मिली जानकारी के अनुसार अब तक माफिया अतीक अहमद की 355 करोड़ रुपए की संपत्ति जब्त की जा चुकी है। प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कार्यकाल में माफिया और अपराधियों के खिलाफ अभियान चलाया गया है। इस अभियान के तहत अतीक अहमद का कार्यालय और प्रयागराज विकास प्राधिकरण से नक्शा पास करवाए बिना बने मकान को ध्वस्त कर दिया गया था। अब ईडी की नजर अतीक की अन्य कंपिनयों एफ ए एसोसिएट्स, इंफ्रास्टेट प्राइवेट लिमिटेड और इंफ्रा ग्रीन प्राइवेट लिमिटेड आदि कंपनियों पर है। इसके साथ ही ईडी उसकी अन्य काली कमाई के स्रोतों का भी पताल लगाने में जुटी है।

ये भी पढ़ेंः आखिर ऐसा क्या हुआ कि सीएम योगी के दौरे के दूसरे ही दिन कैराना के खौफ फुरकान ने किया ऐसा!

पूछताछ में कई बार रोने लगा माफिया
इसी सिलसिले में साबरमती जेल में बंद अतीक अदमद से ईडी के अधिकारियों ने पूछताछ की है। हालांकि उसके जवाब से ईडी के अधिकारी संतुष्ट नहीं हैं। बताया जा रहा कि पूछताछ के दौरान वह कई बार रोने लगा। वह बार-बार यही कह रहा था कि मैं बर्बाद हो गया हूं अब मेरे पास छिपाने और बताने के लिए कुछ भी नहीं है। बता दें कि उससे पूछताछ के लिए ईडी ने सत्र न्यायालय से अनुमति ली है।

बाप के पाप का फल भुगतेगा बेटा
माफिया अतीक के बाद अब उसके फरार चल रहे दो लाख के इनामी बेटे उमर पर भी ईडी शिंकजा कसने जा रही है। अतीक ने अपनी कई संपत्तियां अपने बेटे के नाम पर कर रखी है। अब ईडी ने उन संपत्तियों के बारे में जानकारी जुटानी शुरू कर दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here