कुवैतः नुपूर शर्मा के विरोध में जिन्होंने किया था प्रदर्शन, अब भुगतेंगे ऐसी सजा

अरब टाइम्स ऑनलाइन ने लिखा है कि प्रदर्शन कर इन प्रवासियों ने देश के कानून का उल्लंघन किया है। कुवैत के कानून के अनुसार इस मुल्क में कोई भी प्रवासी धरना या विरोघ प्रदर्शन नहीं कर सकता।

110

भाजपा की निलंबति प्रवक्ता नूपुर शर्मा और नवीन जिंदल के विरोध में प्रदर्शन करने वालों पर कुवैत सरकार ने कार्रवाई की है।

कुवैत सरकार ने विरोध प्रदर्शन कर रहे मुसलमानों की पहचान कर उन्हें गिरफ्तार करने और वापस उनके मुल्क भेजने का निर्देश जारी किया है। कुवैत सरकार ने कहा कि जो लोग कुवैत के कानूनों का सम्मान नहीं करते, उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। सरकार ने कहा कि यहां प्रवासियों को भी किसी भी तरह के प्रदर्शन में भाग नहीं लेना चाहिए।

अरब टाइम्स ऑनलाइन ने दी जानकारी
अरब टाइम्स ऑनलाइन ने इस बारे में लिखा है कि प्रदर्शन कर इन प्रवासियों ने देश के कानून का उल्लंघन किया है। कुवैत के कानून के अनुसार इस मुल्क में कोई भी प्रवासी धरना या विरोघ प्रदर्शन नहीं कर सकता। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से संबंधित प्रज्ञा प्रवाह के अखिल भारतयी संयोजक जे नंदकुमार ने ट्वीट कर कहा है कि प्रदर्शन करने वाले भारतीयों को भारत भेजा जाएगा।

नारेबाजी करने वालों में इस देश के नागरिक शामिल
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पुलिस को इन प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार कर निर्वासन केंद्र भेजने का कहा गया है। वहां से उन्हें संबंधित देशों में भेज दिया जाएगा। इसके साथ ही उनका विजा रद्द कर दिया जाएगा और उनके कुवैत में प्रवेश करने पर स्थाई रूप से प्रतिबंध लगा दिया जाएगा। नारेबाजी करने वालों में भारतीय, पाकिस्तानी और बांग्लादेशी मुसलमान हैं।

एक यूजर ने लिखा है- कतर और कुवैत को लोगों की धार्मिक भावनाओं को आहत करने के लिए उपदेशक जाकिर नाइक और उनके पीस टीवी पर भी प्रतिबंध लगाना चाहिए।

पाकिस्तान ने जारी की थी एडवाइजरी
इससे पहले यूएई स्थित पाकिस्तानी दूतावास ने 24 मई 2022 में एक एडवाइजरी जारी कर अपने नागरिकों को कहा था कि यहां विरोध करना कानूनन जुर्म है। अगर कोई पाकिस्तानी ऐसा करते पाया जाता है तो उसे यूएई कानून के तहत गंभीर परिणाम भुगतने होंगे।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.