पाकिस्तानी नौका जब्त कर दबोचे गए 9 पाकिस्तानी, ‘इतने’ करोड़ का नशे का सामान बरामद

25 अप्रैल को गुजरात एटीएस और इंडियन कोस्ट गार्ड ने अंतरराष्ट्रीय समुद्री सीमा से एक नाव को पकड़ा है। इस नाव सवार नौ पाकिस्तानी घुसपैठियों को गिरफ्तार किया है।

 पिछले कुल वर्षों में गुजरात के तटीय इलाकों में मादक पदार्थों की तस्करी बढ़ गई है। एक बार फिर गुजरात के कच्छ के तटीय इलाके में अवैध रूप से चल रहे मादक पदार्थ की तस्करी का भंडाफोड़ हुआ है। सोमवार को गुजरात एटीएस और कोस्टगार्ड की संयुक्त कार्रवाई में कच्छ के जखाऊ के अंतरराष्ट्रीय समुद्री सीमा से करीब 56 किलो मादक पदार्थ जब्त किया गया है। पाकिस्तान से आयात किए गए इस मादक पदार्थ की कीमत बाजार मूल्य के अनुसार करीब 280 करोड़ रुपये आंकी गई है। इस दौरान तस्करी के आरोप में नौ पाकिस्तान के मछुआरों को गिरफ्तार किया गया है।

25 अप्रैल को गुजरात एटीएस और इंडियन कोस्ट गार्ड ने अंतरराष्ट्रीय समुद्री सीमा से एक नाव को पकड़ा है। इस नाव सवार नौ पाकिस्तानी घुसपैठियों को गिरफ्तार किया है। यह लोग अवैध रूप से भारतीय सीमा में घुसपैठ कर रहे थे। गुजरात एटीएस और इंडियन कोस्ट गार्ड ने इनके पास से 56 किलो मादक पदार्थ बरामद हुआ है। इसकी कीमत लगभग 280 करोड़ रुपये आंकी गई है। सुरक्षा जांच एजेंसी सभी पाकिस्तान मछुआरों को नाव के साथ कच्छ के जखाऊ बंदरगाह लाया जा रहा है। आरोपितों के जखाउ बंदरगाह लाए जाने के बाद उनसे पूछताछ के दौरान कुछ और चौंकाने वाले खुलासे होने की संभावना है। अभी विस्तृत जानकारी की प्रतीक्षा है।

उल्लेखनीय है कि अभी चार दिन पहले 21 अप्रैल को कांडला से डीआरआई व एटीएस ने 1439 करोड़ रुपये की मादक पदार्थ जब्त की थी। इससे पहले कांडला से करीब तीन हजार करोड़ रुपये की हेरोइन भी जब्त की गई थी। 15 मई 2021 को मुंद्रा बंदरगाह पर आयातित टैल्कम पाउडर के नाम पर 21,000 करोड़ रुपये मूल्य की तीन हजार किलोग्राम हेरोइन जब्त की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here