कोरबा-नहर का तटबंध टूटा, 3 बस्तियों में भरा पानी, अफरातफरी का माहौल

नहर के तटबंध का निचला हिस्सा फूटने के कारण काफी तेज प्रवाह से पानी आसपास की बस्तियों में भरने लगा।

98

कोरबा के सीतामढ़ी से होकर बहने वाली हसदेव बायी तक नहर का पानी लोगों के घरों में भरने से अफरा-तफरी मच गई है। प्रारंभिक तौर पर बताया जा रहा है कि नहर का तटबंध 10 अगस्त सुबह 5 बजे फूट गया। नहर के तटबंध का निचला हिस्सा फूटने के कारण काफी तेज प्रवाह से पानी आसपास की बस्तियों में भरने लगा। जिस वक्त यह घटना हुई, लोग अपने घरों में चैन की नींद सो रहे थे कि एकाएक पानी भरने से हड़कंप मच गई। इमलीडुग्गू, बंसोड़ मोहल्ला, भैयालाल मोहल्ला में 4 से 5 फीट ऊपर पानी भर गया है। यहां लोगों के घरों में पानी घुस गया जिससे लोग अपना और सामानों का बचाव करने के लिए जद्दोजहद कर रहे हैं।

घटना की जानकारी होते ही वार्ड 8 के पार्षद सुफल दास महंत अपने सहयोगियों के साथ पहुंचकर बचाव और राहत कार्य में जुट गए। स्वयंसेवकों के द्वारा भी इस कार्य में मदद की जा रही है। इलाके की बिजली बंद कराने के साथ ही नहर विभाग को सूचना देकर नहर का पानी रुकवाया गया है। पानी पूरी तरह नहीं रोके जाने के कारण अभी भी बस्तियों में पानी भरना जारी है।

ये भी पढ़ें – ओवैसी की पार्टी का नेता चढ़ा एटीएस के हत्थे! जानिये, कितना खतरनाक था इरादा

नहर का पानी उसके ऊपर निर्मित पुल के पाया से उछलकर ऊपर की ओर बह रहा है और पानी भिलाई खुर्द की ओर आगे नहीं जा पा रहा है, यह एक तरह से अप्रत्याशित घटनाक्रम है जिसमें तटबंध फूटने जैसी कोई बात फिलहाल सामने नहीं आई है। फिलहाल पुलिस की टीम मौके पर मौजूद है। अपर कलेक्टर विजेंद्र पाटले को घटना की जानकारी दी गई है जिन्होंने मौके पर प्रशासनिक टीम भेजने की बात कही। पानी भर जाने के कारण पूरे मोहल्ले में त्राहि-त्राहि मची हुई है। बचाव और राहत कार्य समाचार लिखे जाने तक जारी है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.