जानिये, कौन है वो युवक, जिसने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर किया हमला!

वायरल वीडियो में दिख रहा है कि युवक काफी दूर से पैदल चलकर सुरक्षा चक्र को भेदते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के पास पहुंचता है और बिलकुल पास जाकर हाथ चला देता है।

104

बिहार के मुख्यमंत्री और जनता दल यूनाइटेड के वरिष्ठ नेता नीतीश कुमार पर हमला करने का एक वीडियो वायरल होने के बाद पूरे देश में इस घटना पर चर्चा गरमा गई है। पटना के बख्तियारपुर में यह हमला किया गया। एक युवक ने उन पर अचानक हमला कर दिया।

वायरल वीडियो में दिख रहा है कि युवक काफी दूर से पैदल चलकर सुरक्षा चक्र को भेदते हुए मुख्यमंत्री के पास पहुंचता है और बिलकुल पास जाकर हाथ चला देता है। मौजूद पुलिस ने हमलावर युवक को हिरासत में ले लिया। बाद में उससे पूछताछ की गई।

सिरफिरा है युवक
पूछताछ में पता चला है कि युवक मानसिक रूप से दिव्यांग है और पहले भी अजीबोगरीब हरकत कर चुका है। इसके साथ ही मिली जानकारी के अनुसार वह एक बार छत से कूद गया था। वह अबू मोहम्मदपुर गांव का रहने वाला है। उसका नाम शंकर वर्मा है। उसे छोटू कहकर भी बुलाया जाता है। पता चला है कि वह डीजे का संचालन करता है।

हमले के कारण की जानकारी नहीं
पुलिस की काफी पूछताछ के बाद भी यह पता नहीं चल पाया है कि आखिर उसने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला क्यों किया। लेकिन बताया जा रहा है वह किसी कारण से उनसे काफी नाराज था। उसके परिवार का एक गहने की दुकान भी है। उसे उसके चाचा और बड़े भाई चलाते हैं।

परिजनों ने किया दावा
शंकर वर्मा के परिजनों ने बताया कि वह मानसिक रुप से बीमार है और दो बार शादियां कर चुका है। लेकिन दोनों बार शादी ज्यादा दिन तक सफल नहीं हो पाई। आरोपी की भाभी वीणा देवी ने बताया कि उसने एक बार फांसी लगाकर आत्महत्या का भी प्रयास किया था। उसकी दोनों पत्नियां बच्चों के साथ मायके में रहती हैं। युवक का पिछले तीन-चार साल से उपचार किया जा रहा है। उसके पड़ोसी भी इस घटना से दुखी हैं।

सुरक्षा में चूक का मामला
इस घटना को मुख्यमंत्री की सुरक्षा में चूक माना जा रहा है। उनकी सुरक्षा को लेकर सवाल उठाए जा रहे हैं। हालांकि मुख्यमंत्री ने आरोपी के खिलाफ कार्रवाई नहीं करने का आदेश दिया है। उन्होंने कहा कि विक्षिप्त युवक की समस्या को समझने की जरुरत है। हालांकि पुलिस मामले की जांच में जुटी है और दोषि पुलिसकर्मियों तथा सुरक्षा रक्षकों पर गाज गिर सकता है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.