पंजाब में खालिस्तान का खुला समर्थन, गृहमंत्री को धमकी! जानिये कौन है पंजाब का अमृतपाल सिंह?

पंजाब में खालिस्तान आतंकवाद को जिंदा करने का षड्यंत्र चल रहा है। इसके लिए पाकिस्तानी एजेंसी आईएसआई अमेरिका, कनाडा, ब्रिटेन और ऑस्ट्रेलिया समेत कई देशों में वित्त पोषण के माध्यम से लोगों को खड़ा कर रही है। ऐसी आशंका है कि अमृतपाल सिंह भी दुबई में पाकिस्तानी एजेंसी के लोगों के संपर्क में आया रहा हो तो बड़ी बात नहीं है।

202

अमृतपाल सिंह को पंजाब का एक वर्ग ‘भिंडरावाले 2.0’ के नाम से जानता है, वह दीप सिद्धू द्वारा गठित संगठन ‘वारिस पंजाब दे’ का प्रमुख हैं। अमृतपाल सिंह ने अपने समर्थक लवप्रीत सिंह तूफान को छुड़ाने के लिए अजनाला पुलिस थाने में बवाल खड़ा किया था। वहीं पर दिये बयान में उसने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को धमकी दी है।

अजनाला पुलिस थाने में गुरुवार का दिन बहुत बुरा रहा। अमृतपाल सिंह नामक खालिस्तानी समर्थक सरेआम अपने सैकड़ो हथियारबंद समर्थकों के साथ पुलिस थाने पर हमला बोल दिया। पुलिस वालों की पिटाई की गई। यह सब अपहरण के आरोप में गिरफ्तार लवप्रीत सिंह तूफान को छुड़ाने के लिए किया गया। जबकि आम आदमी पार्टी की सरकार मूक दर्शक बनी रही। अमृतपाल सिंह के दबाव में पुलिस के एसएसपी ने लवप्रीत सिंह तूफान को छोड़ने की घोषणा की इसके बाद भी अमृतपाल पुलिस थाने में अपने हथियारबंद समर्थकों के साथ धरने पर बैठा रहा।

अमित शाह को धमकी
केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने खालिस्तानी आतंकियों को खुली चुनौती दी थी। इसका उत्तर अमृतपाल सिंह ने देते हुए कहा कि, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को देखना चाहिये कि, खालिस्तानियों पर कार्रवाई करके इंदिरा गांधी की क्या गति हुई। उसने यह बयान अजनाला पुलिस थाने में दिया और प्रशासन चुप्पी साधे सुनता रहा।

ये भी पढ़ें – जानें कौन है खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू और क्या है उसका पाकिस्तानी कनेक्शन?

ट्रांसपोर्टर बन गया नेता
अमृतपाल सिंह की आयु लगभग 29 वर्ष है, वह पिछले वर्ष ही दुबई से लौटा है। इसके बाद गायक कलाकार दीप सिद्धू के संगठन वारिस पंजाब दे का अध्यक्ष बन गया। अमृतपाल सिंह अमृतसर जिले के जल्लूपुर खेड़ा गांव का मूल निवासी है। वह वर्ष 2012 में नौकरी धंधे के लिए दुबई गया था। वह पिछले वर्ष ही दुबई से भारत लौटा है। अब वह खालिस्तानी समर्थक दीप सिद्धू के संगठन “वारिस पंजाब दे” का प्रमुख है। दीप सिद्धू की हाल ही में एक कार एक्सीडेंट में मौत हो गई थी।

ये भी पढ़ें – वर्ल्ड बैंक के मुखिया पद पर भी अमेरिकी राष्ट्रपति ने किया भारतवंशी का चयन

भिंडरावाले का समर्थक
अमृतपाल सिंह खालिस्तानी आतंकी जरनैल सिंह भिंडरावाले का समर्थक है। पंजाब का एक वर्ग अमृतपाल सिंह को ‘भिंडरावाले 2’ के नाम से जानता है। दुबई से पिछले वर्ष लौटने के बाद अमृतपाल सिंह ने कलाकार दीप सिद्धू के संगठन वारिस पंजाब दे का अध्यक्ष पद संभाल लिया। वारिस पंजाब दे की स्थापना दीप सिद्धू ने की थी। दीप सिद्धू का 2020 में एक सड़क दुर्घटना में निधन हो गया था। तब से, वारिस पंजाब दे का अध्यक्ष पद रिक्त था, जिसे दुबई से लौटने के बाद अमृतपाल सिंद्धू सिंह ने संभाल लिया है।

खालिस्तानी समर्थक
अमृतपाल सिंह खालिस्तानी आतंकी जरनैल सिंह भिंडरावाले का खुला समर्थक है। वह भिंडरावाले को लेकर खुली बात करता है और इसके माध्यम से युवाओं को उद्वेलित करता है। इसके अलावा अमृतपाल सिंह सिख फॉर जस्टिस के अमेरिका में बैठे आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू का भी समर्थक है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.