प्रधानमंत्री की सुरक्षा में चूक का खालिस्तानी कनेक्शन? ऑडियो जारी कर किया ये दावा

सर्वोच्च न्यायालय के कुछ वकीलों द्वारा ब्रिटेन से धमकी भरे कॉल आने का आरोप लगाया गया है। वकीलों ने कहा कि यह एक रिकॉर्डेड कॉल थी।

98

पंजाब में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा से समझौता करने को लेकर देश की राजनीति गरमाई हुई है। अब इस मामले ने नया मोड़ ले लिया है। सर्वोच्च न्यायालय ने मामले की जांच के लिए सेवानिवृत्त न्यायाधीश की अध्यक्षता में स्वतंत्र जांच समिति नियुक्त कर दी है। तब से सर्वोच्च न्यायालय के कुछ वकीलों द्वारा ब्रिटेन से धमकी भरे कॉल आने का आरोप लगाया गया है। वकीलों ने कहा कि यह एक रिकॉर्डेड कॉल थी। इस कॉल में खालिस्तान समर्थक संगठन सिख फॉर जस्टिस ने दावा किया है कि पंजाब में प्रधानमंत्री का काफिला रोकने के लिए हम जिम्मेदार हैं।

 सर्वोच्च न्यायालय के अधिवक्ता विष्णु शंकर जैन ने कहा, “मुझे यूनाइटेड किंगडम से दो रिकॉर्डेड कॉल आए। इसमें सर्वोच्च न्यायालय के जज को मोदी की सुरक्षा याचिका से दूर रहने को कहा गया था। प्रतिबंधित संगठन ने पंजाब में प्रधानमंत्री मोदी के काफिले को रोकने की भी जिम्मेदारी ली।”

ऑडियो क्लिप में क्या दावा किया गया है?
ऑडियो क्लिप में कहा गया है, “सर्वोच्च न्यायालय मोदी की सुरक्षा पर सुनवाई कर रहा है। पंजाब में सिख किसानों के खिलाफ आरोप मत दायर करो और मोदी सरकार की मदद मत करो। फिरोजपुर में मोदी के काफिले को रोकने के लिए सिख फॉर जस्टिस (एसएफजे) जिम्मेदार है। जजों को 1984 का नरसंहार याद रखना चाहिए। आप हत्यारे को नहीं पकड़ सकते। अगर सर्वोच्च न्यायालय मोदी सरकार की मदद करता है तो यह उसका सबसे खराब काम होगा।”

वास्तव में क्या हुआ?
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हाल ही में पंजाब के दौरे पर थे। वे सुबह विमान से भटिंडा एयरपोर्ट पहुंचे थे। वहां से उन्हें हेलीकॉप्टर से हुसैनीवाला स्थित राष्ट्रीय शहीद स्मारक के लिए उड़ान भरनी थी। लेकिन खराब मौसम के कारण कुछ देर इंतजार करने के बाद हेलीकॉप्टर से वहां पहुंचना नामुमकिन था, इसलिए उन्होंने आखिरकार कार से हुसैनीवाला जाने का फैसला किया। दो घंटे की यात्रा के दौरान, प्रधानमंत्री का काफिला हुसैनीवाला से 30 किमी की दूरी पर एक फ्लाईओवर के पास फंस गया, क्योंकि कुछ प्रदर्शनकारी विरोध कर रहे थे। 20 मिनट के इंतजार के बाद, प्रधान मंत्री ने आखिरकार अपनी यात्रा रद्द करने और दिल्ली लौटने का फैसला किया।

Join Our WhatsApp Community

Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.