रम्मी पर ऐसे फंसे विराट!

ऑनलाइन रम्मी के विज्ञापन में कमाई को लेकर दावे किये जाते रहे हैं। इसमें गेम से पैसे कमाकर उद्योग धंधा खड़ा करने और पढ़ाई के लिए पैसे जुटाने की कहानियां बुनी गई हैं। इन दावों को लेकर हमेशा आशंका की स्थिति बनी हुई थी।

ऑनलाइन गेम के लिए विज्ञापन पर भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान को अब उच्च न्यायालय ने नोटिस जारी की है। केरल उच्च न्यायालय में ऑनलाइन रम्मी पर प्रतिबंध लगाने की मांग पर एक याचिका दायर की गई है।

याचिका पर सुनवाई करते हुए टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को केरल उच्च न्यायालय से नोटिस जारी किया है। यह नोटिस ऑनलाइन रम्मी गेम के विज्ञापन को बंद कराने के लिए दायर याचिका के अनुरूप दिया गया है। इसका विज्ञापन विराट कोहली और अभिनेता थम्मन्ना और अजु वर्गीस कर रहे हैं। याचिकाकर्ता का आरोप है कि ऑनलाइन गेम के बारे में ब्रांड एंबेस्डरों के विज्ञापन से युवा इसकी ओर प्रेरित हो रहे हैं।

ऑनलाइन रम्मी गेम पर लगाम लगाने के लिए दायर याचिका पर केरल उच्च न्यायालय के चीफ जस्टिस एस.मणिकुमार, जस्टिस अनिल के नरेंद्रन सुनवाई कर रहे हैं। इस मामले में थ्रीसूर निवासी पॉली वडक्कन ने याचिका दायर की है। उनका मानना है कि ऑनलाइन रम्मी गेम तेजी से प्रचिलत हो रहा है। जिस पर कानूनी रूप से प्रतिबंध लगाया जाना चाहिए।

केरल में मौजूद है कानून
केरल में 1960 में बना कानून है जो ऐसी गतिविधियों को प्रतिबंधित करता है। लेकिन उस काल में ऑनलाइन रम्मी नहीं था जिसके कारण ऑनलाइन उससे बाहर है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here