लेनदेन के खेल में नेताजी का लाडला जेल में, कर्नाटक में सत्ताधारी विधायक के घर ने उगला नोट

127

भाजपा के एक वर्तमान विधायक के बेटे को लोकायुक्त पुलिस और कर्नाटक सरकार के भ्रष्टाचार निरोधक विभाग ने रंगे हाथ पकड़ा है। जब यह कार्रवाई की गई तो विधायक का बेटा एक निजी कार्यालय में बैठा हुआ था। जहां लोकायुक्त ने उसे 40 लाख की रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा है। गिरफ्तार युवक भाजपा विधायक मादल विरुपक्षप्पा का बेटा है, जिसका नाम प्रशांत मादल है। घर पर मारे गए छापे में प्रशासन को छह करोड़ रुपए की नकदी मिली है।

विधायक मादल विरुपक्षप्पा कर्नाटका सोप्स एंड डिटर्जेंट लिमिटेड नामक कंपनी के अध्यक्ष हैं। एक व्यक्ति ने प्रशांत के खिलाफ रिश्वत मांगने का मामला दर्ज कराया था। विधायक के बेटे पर रिश्वत लेने का आरोप लगाने के बाद इस मामले में लिखित शिकायत भी की गई थी। इसी शिकायत के चलते लोकायुक्त ने जाल बिछाया और प्रशांत को रंगे हाथों पकड़ लिया। प्रशांत के पास से 40 लाख रुपए जब्त किए गए हैं। जो रिश्वत को रूप में लिया गया था।

ये भी पढ़ें – मनसे नेता पर जानलेवा हमला, ऐसी है परिस्थिति

घर-कार्यालय में मिले खोट के नोट?
विधायक के पुत्र के घर से छह करोड़ रुपए की नकदी मिली है। इस प्रकरण में भ्रष्टाचार पर रोक लगाने में लगी एजेंसियों ने विधायक मादल विरुपक्षप्पा को पूछताछ के लिए समन भेजा है। प्रशांत के कार्यालय से एजेंसियों ने एक करोड़ सत्तर लाख रुपए बरामद किये हैं। अब एजेंसियां इस बात की जांच कर रही हैं कि, मादल विरुपक्षप्पा के घर से बरामद नोट में खोट के पैसे हैं या किसी प्रयोजन के तौर पर रखे गए थे।

विधायक का त्यागपत्र
बेटे के पकडे जाने के बाद मादल विरुपक्षप्पा ने कर्नाटका सोप्स एंड डिटर्जेट के अध्यक्ष पद से त्यागपत्र दे दिया है। उन्होंने अपना त्यागपत्र मुख्यमंत्री बासवराज बोम्मई को भेजा है। कर्नाटक में विधानसभा चुनाव लंबित है, ऐसी स्थिति में इस प्रकरण ने विपक्ष को बड़ा मुद्दा दे दिया है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.