बाबा बिरयानी के मालिक ने कानपुर हिंसा में की थी फंडिंग, अब भुतग रहा किए की ऐसी सजा

कानपुर हिंसा में मुख्य आरोपी को फंडिंग करने वाले बाबा बिरयानी के मालिक बाबा मुख्तार को पहले ही जेल भेजा जा चुका है। अब उसे एक और झटका लगा है।

92

कानपुर हिंसा में साजिश रचने वाले बाबा बिरयानी के संचालक मुख्तार बाबा पर खाद्य विभाग ने शिकंजा कस दिया है। शहर भर के कई नॉनवेज आउटलेटों पर एक साथ प्रशासन और पुलिस बल के साथ खाद्य विभाग की टीम ने छापेमारी की और सैंपल लिए। एक आउटलेट का सैंपल फेल होने पर सील की कार्रवाई की गई।

कानपुर हिंसा में मुख्य आरोपी को फंडिंग करने वाले बाबा बिरयानी के मालिक बाबा मुख्तार को जेल भेजा जा चुका है। इसके साथ ही पुलिस अभी अन्य बिन्दुओं पर जांच भी कर रही है और रोजाना नये नये तथ्य सामने आ रहे हैं। इसी बीच 27 जून को खाद्य विभाग की टीम ने भारी फोर्स और एसडीएम सदर व एसीएम के साथ बाबा बिरयानी के सभीआउटलेंटों पर एक साथ छापेमारी कर दी। परेड स्थित जेजे फूड आउटलेट को सील भी कर दिया गया। बाबा बिरयानी के शहर में स्वरुप नगर, आर्य नगर, परेड, बेकनगंज, जूही, और जाजमऊ में आउटलेट हैं।

24 जून को आई सैंपल की रिपोर्ट
एसडीएम सदर अनुराज जैन ने बताया कि परेड स्थित जेजे फूड से आठ जून को सैंपल लिये गये थे और 24 जून को रिपोर्ट आई। रिपोर्ट में सैंपल फेल पाये गये और जिलाधिकारी विशाख जी अय्यर के निर्देश पर जेजे फूड को सील कर दिया गया है। सील करने से पहले मालिक जावेद और मैनेजर को नोटिस दिया गया था लेकिन मौके पर कोई नहीं पहुंचा।
अभिहित अधिकारी विजय प्रताप सिंह ने बताया कि बाबा बिरयानी के शहर के सभी आउटलेटों पर छापेमारी करके सैंपल लिए जा रहे हैं। खाद्य विभाग के नियमों का पालन न होने पर आगे की विधिक कार्रवाई की जाएगी।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.