सपा विधायक इरफान सोलंकी समेत चार के खिलाफ मुकदमा दर्ज! जानिये, क्या है प्रकरण

8 नवंबर की देर रात एडीसीपी पूर्वी बृजेश कुमार श्रीवास्तव की अगुवाई में कई थानों की पुलिस गिरफ्तारी के लिए विधायक इरफान सोलंकी के आवास पहुंची।

महिला की झोपड़ी जलाने के मामले में कानपुर के जाजमऊ पुलिस थाने में 8 नवंबर की देर रात समाजवादी पार्टी के विधायक समेत चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ है। वहीं, पुलिस आयुक्त बीपी जोगदण्ड ने 9 नवंबर को लापरवाही बरतने के मामले में थाना प्रभारी को निलंबित करते हुए आरोपितों की गिरफ्तारी के निर्देश दिए हैं।

जाजमऊ के डिफेंस कॉलोनी निवासी बेबीनाज अपने प्लाॅट पर झोपड़ी बनाकर संयुक्त परिवार के साथ रहती है। उसने बताया कि दो दिन पहले वह एक शादी समारोह में गई थी। वहां से जब वापस घर आयी तो देखा कि उसकी झोपड़ी आग से जलकर खाक हो चुकी थी। उस पर दबंगों ने कब्जा कर लिया है।

यह है प्रकरण
-पुलिस से की गई शिकायत में उसने बताया कि सपा विधायक इरफान सोलंकी और उनके भाई समेत तीन-चार लोगों ने उसकी जमीन हड़पने के लिए झोपड़ी जलाई है। वे लोग प्लॉट पर जबरन कब्जा करना चाह रहे हैं। पुलिस भी उसकी नहीं सुन रही रही थी। थाने से सुनवाई न होने पर पीड़िता ने वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों से गुहार लगाई। मामला संज्ञान में आते ही अधिकारियों के निर्देश पर मुकदमा दर्ज हुआ।

-8 नवंबर की देर रात एडीसीपी पूर्वी बृजेश कुमार श्रीवास्तव की अगुवाई में कई थानों की पुलिस गिरफ्तारी के लिए विधायक इरफान सोलंकी के आवास पहुंची। विधायक के न रहने पर उनकी कार कब्जे में लेकर थाने ले गई। लापरवाही बरतने के मामले 9 नवंबर को पुलिस आयुक्त बीपी जोगदण्ड ने थाना प्रभारी अभिषेक को निलंबित कर दिया। वहीं, विधायक इरफान का एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें उन्होंने घटना से अनभिज्ञता और शहर में न होने की बात कहते हुए खुद को बेकसूर बताया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here