वाह रे राजस्थान… पुलिस उपायुक्त कार्यालय लुटा, संतरी पिटा

राज्य में चोरी और अन्य अपराध की घटनाओं में वृद्धि देखी जा रही है। इसको लेकर प्रशासन पर दबाव बढ़ रहा है।

120

राज्य में अपराधियों के हौसले इतने बुलंद हैं कि अब पुलिस कार्यालय भी सुरक्षित नहीं रहा। जोधपुर के चौपासनी में चोरों ने ऐसा उत्पात मचाया कि, व्यापारिक प्रतिष्ठान ही नहीं पुलिस उपायुक्त कार्यालय भी लुट गया। इस बीच कार्यालय में तैनात संतरी को चोरों ने पीटा भी।

शहर के चौपासनी हाउसिंग बोर्ड इलाके 23 सेक्टर में आधी रात को चोरों ने एक घंटे में दो स्थानों पर सेंध लगा दी, तीसरी जगह पुलिस उपायुक्त कार्यालय पश्चिम में भी सेंध लगाने घुस गए। ड्यूटी पर तैनात संतरी को पता लगा तो उसने एक चोर को पकड़ लिया। इस पर चोर ने संतरी पर पत्थर से हमला कर दिया, वहीं दूसरे चोर ने लाठी से हमला कर संतरी के चंगुल से साथी को छुड़ा ले गया। पुलिस ने इस घटना में अब तक दो संदिग्धों को हिरासत में लिया है।

ये भी पढ़ें – जानिये, अनिल परब के ठिकानों पर ईडी की छापेमारी पर क्या बोले संजय राऊत?

अपराधियों की हिम्मत बढ़ी 
चौपासनी हाउसिंग बोर्ड पुलिस के अनुसार रात दो से तीन बजे सेक्टर 23 में एक सरस केबिन में चोरी का प्रकरण दर्ज हुआ। इसके साथ ही अमेजॉन और फ्लिपकार्ट कार्यालय में सेंध लगी। फिर तीसरी घटना के लिए चोर पुलिस उपायुक्त कार्यालय पश्चिम में घुस गए। पुलिस के अनुसार मूलत: शेरगढ़ के दासानिया हाल पुलिस उपायुक्त कार्यालय पश्चिम में तैनात संतरी कांस्टेबल भीखाराम 24-25 मई की रात को तीन बजे ड्यूटी पर तैनात था। तब पुलिस उपायुक्त कार्यालय के पीछे के रास्ते से दो चोर अंदर घुसे। खटपट और आवाज आने पर संतरी भीखाराम कार्यालय के पीछे की तरफ गया। वह चिल्लाया। चोर खिडकी और एल्युमिनियम का दरवाजा तोड़ चुके थे। वह चिल्लाया और भागकर एक बदमाश को पकड़ लिया। वहीं दूसरा साथी दीवार फांद कर भाग गया। दीवार फांद कर भागा बदमाश पुन: दीवार से कूदकर आया और पत्थर से हमला कर दिया। जिस बदमाश को पकड़ा था उसके हाथ में लाठी थी, तब उसने भी भीखाराम पर हमला कर दिया।

पुलिस संतरी भीखाराम को चोट
इससे उसके सिर में गंभीर चोट लग गई और वह चोटिल हो गया। इधर पुलिस तुरंत पुलिस नियंत्रण कक्ष के साथ ही चौपासनी हाउसिंग बोर्ड में सूचना दी गई। तब पुलिस के आलाधिकारीगण वहां पहुंचे। इसमें राजकार्य बाधा उत्पन्न करने और हत्या प्रयास में प्रकरण दर्ज कर लिया गया। यह घटना संभवत: तीसरे नंबर पर हुई थी।

पुलिस की तरफ से आगे की कार्रवाई
पुलिस उपायुक्त कार्यालय पश्चिम में लगी सेंध प्रयास में अब दो संदिग्ध को पकड़ा है। जिनसे गहन पूछताछ चल रही है। पुलिस तीनों घटनाओं में एक ही आरोपियों का हाथ होने की संभावना में हाथ पैर मार रही है। आशंका है कि पकड़े गए दोनों संदिग्ध ने ही यह वारदातें की है। फिलहाल पुलिस की तरफ से अग्रिम कार्रवाई जारी है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.