#LeftViolenceInJNU वामपंथी छात्रों का झूठ उजागर, हवन के विरोध में किया हमला

जेएनयू वामपंथियों का गढ़ रहा है। जहां देशद्रोही विचार उन्मुक्त होकर फलते फूलते रहे हैं।

148

जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी में रविवार रात हुआ हिंसक हमला वामपंथी छात्र यूनियन के लोगों ने हीं किया था। इस संदर्भ में जेएनयू प्रबंधन की ओर से बयान आया है। जिसमें स्पष्ट किया गया है कि, विवाद कावेरी हॉस्टल में रामनवमी की हवन को लेकर ही था।

जेएनयू के रजिस्ट्रार रविकेश के अनुसार कावेरी हॉस्टल में एबीवीपी यूनियन से जुड़े छात्र रामनवमी की हवन करना चाहते थे। जिसका वामपंथी यूनियन के छात्र विरोध कर रहे थे। हॉस्टल प्रबंधन की मध्यस्थता से हवन शांति पूर्वक संपन्न हो गई थी।

ये भी पढ़ें – #LeftAgainstRam #LeftViolenceInJNU कैंपस में एबीवीपी छात्रों पर वामपंथी छात्र यूनियन का हमला, छात्राओं को भी गंभीर चोट

ये है बवाल का कारण
रजिस्ट्रार रविकेश के अनुसार मासांहारी भोजन को लेकर एबीवीपी छात्रों ने कोई विरोध नहीं किया था। जब हवन शांतिपूर्वक संपन्न हो गई, उसके बाद वामपंथी यूनियन के छात्रों ने हंगामा शुरू किया। जिसका उत्तर एबीवीपी यूनियन के छात्रों द्वारा किया गया। जो कुछ ही देर में हिंसक मोड़ ले लिया। इसमें कई छात्र और छात्राओं को गंभीर चोट लगी हैं।

ये भी पढ़ें – जेएनयू रामनवमी हमला: वामपंथी यूनियन के विरोध में एबीवीपी ने किया बड़ा आंदोलन

वामपंथी यूनियन का झूठ
छात्र छात्राओं के घायल होने के बाद वामपंथी यूनियन के नेताओं ने आरोप लगाना शुरू कर दिया था कि, एबीवीपी से जुड़े छात्रों ने मासांहारी भोजन का विरोध किया। एबीवीपी के छात्रों ने ही मांसाहारी भोजन का समर्थन करनेवाले वामपंथी यूनियन के छात्रों पर हमला कर दिया। उनका दावा है कि, इसमें कई छात्रों को बुरी तरह से घायल कर दिया गया है, जबकि जेएनयू के रजिस्ट्रार के बयान ने इस प्रकरण की सच्चाई को खोल दिया है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.