सीरिया पर इजराइल का हमला, इस हवाई अड्डे पर दागी मिसाइल

इजराइली सेना ने सीरिया के सरकारी हवाई अड्डों और बंदरगाहों को निशाना बनाया।

78

इजराइल की सेना ने सीरिया की राजधानी दमिश्क के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे को निशाना बनाकर मिसाइल दागी है। इस हमले में दो सीरियाई सैनिकों की मौत हो गई, जबकि दो घायल हो गए। हमले के बाद दमिश्क एयरपोर्ट को बंद करना पड़ा है।

सीरियाई सेना के अनुसार स्थानीय समयानुसार रात दो बजे यह हमला किया गया। दमिश्क अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे और उसके आसपास के इलाकों को निशाना बनाते हुए इजराइल ने मिसाइलें दागीं। हमले में दो सैनिकों की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए। दावा किया गया है कि लेबनान के हिजबुल्लाह और ईरान समर्थित आतंकवादी समूहों को हथियारों की खेप भेजने से रोकने के लिए इजराइल ने ये हमला किया।

सरकारी हवाई अड्डों और बंदरगाहों को बनाया निशाना
इजराइली सेना ने सीरिया के सरकारी हवाई अड्डों और बंदरगाहों को निशाना बनाया। हमलों से दमिश्क के दक्षिण में हवाईअड्डा और हथियार डिपो को नुकसान पहुंचा है। इस हमले के बारे में इजराइल की ओर से कोई टिप्पणी नहीं की गयी है। नए वर्ष के दूसरे ही दिन अंजाम दिये गए हमले से हुए नुकसान का ब्योरा सीरिया की सेना ने नहीं दिया है।

यह भी पढ़ें – जम्मू-कश्मीर में फिर हिंदुओं को बनाया गया निशाना, ‘इस’ आतंकवादी संगठन ने ली जिम्मेदारी

दमिश्क अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा बंद
इस हमले के बाद सीरिया की सरकार ने दमिश्क अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे को बंद कर दिया है। एक साल के भीतर यह दूसरा मौका है, जब दमिश्क अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे को बंद करना पड़ा है। इससे पहले 10 जून को भी दमिश्क अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा इजराइल के हवाई हमले का शिकार हुआ था। तब हमले में एयरपोर्ट के बुनियादी ढांचे और रनवे को काफी नुकसान पहुंचा था। इसे मरम्मत के बाद दो सप्ताह पूर्व ही फिर खोला गया था। पिछले साल सितंबर में इजराइल की सेना ने सीरिया के सबसे बड़े और व्यावसायिक शहर अलेप्पो के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर हमला किया था। इस कारण यह कई दिनों तक बंद रहा था।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.