काबुलः पाकिस्तान दूतावास पर हमले की जिम्मेदारी इस आतंकी संगठन ने ली

काबुल पुलिस ने कहा था कि एक संदिग्ध व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है और सुरक्षा बलों ने पास की एक इमारत की सफाई के बाद दो हथियार जब्त किए हैं।

इस्लामिक स्टेट ने 4 दिसंबर को जारी बयान अफगानिस्तान की राजधानी काबुल स्थित पाकिस्तान के दूतावास पर आतंकी हमले की जिम्मेदारी ली है। 2 दिसंबर को हुए इस हमले में इस्लामिक स्टेट के लड़ाकों ने पाकिस्तान के राजदूत उबैदुर रहमान निजामनी को निशाना बनाया था। हमले में निजामनी तो साफ बच गए पर उनके बाडीगार्ड्स जख्मी हो गए थे। हमले में मीडियम रेंज के हथियारों का प्रयोग किया गया था।

हमले के वक्त राजदूत दूतावास परिसर में टहल रहे थे। सुरक्षा कर्मियों ने उन्हें बचा लिया पर एक सुरक्षाकर्मी इसरार मोहम्मद गंभीर रूप से घायल हो गया था। पाकिस्तान के विदेश विभाग ने इस हमले के लिए अफगानिस्तान की तालिबान सरकार को जमकर फटकार लगाई थी।

संदिग्ध व्यक्ति गिरफ्तार
काबुल पुलिस ने कहा था कि एक संदिग्ध व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है और सुरक्षा बलों ने पास की एक इमारत की सफाई के बाद दो हथियार जब्त किए हैं। निजमानी ने 4 नवंबर को पाकिस्तान के दूतावास का जिम्मा संभाला था। उल्लेखनीय है कि इस्लामिक स्टेट को दाएश, इस्लामिक स्टेट इन सीरिया एंड लेवांत, इस्लामिक स्टेट इन इराक आदि नाम से भी जाना जाता है। इस आतंकी समूह का नेतृत्व अबू बक्र अल-बगदादी ने 27 अक्टूबर 2019 तक किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here