दक्षिण भारत में सक्रिय हैं इस्लामिक स्टेट के आतंकी! क्या राज्य सरकार बदलेगी सिलिंडर ब्लास्ट थ्योरी?

'वॉइस ऑफ खुरासन' आतंकी समूह की प्रतिबंधित पत्रिका है। जो आतंकी हमलों को बढ़ा चढ़ाकर और गैर मुस्लिमों के विरोध में जिहाद की बातें प्रस्तुत करती है। इस बार पत्रिका का 23वां अंक सामने आया है। जो 68 पृष्ठ का है।

Voice of Khurasan 23

कोयंबटूर में आत्मघाती विस्फोट पर आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट ने बड़ा दावा किया है। इसे आतंकी संगठन ने ‘वॉईस ऑफ खुरासन’ पत्रिका के माध्यम से स्पष्ट किया है कि, दक्षिण भारत में उसके आतंकी सक्रिय हैं और पिछले वर्ष हुए दो धमाकों में उसके लोग शामिल रहे हैं।

इस्लामिक स्टेट इन खोरासान प्रॉविन्स (आईएसकेपी) की अल अजैम फाउंडेशन मीडिया एक पत्रिका जारी करती है। जिसका नाम ‘वॉईस ऑफ खुरासन’ है, जिसमें भारत समेत विश्व में आतंकी घटनाओं में भूमिकाएं और लोगों को भड़काने का कार्य किया जाता है। इस पत्रिका के ताजा अंक में दक्षिण भारत के बेंगलुरू और कोयंबटूर में हुए धमाकों की आईएसकेपी ने जिम्मेदारी ली है।

हमारे भाइयों ने गैर मुस्लिमों को डराया
आतंकी पत्रिका में लिखा है, क्या अब भी तुम इसे नजरअंदाज करोगे कि, तमिलनाडु के कोयंबटूर और कर्नाटक के मेंगलुरू में हमारे भाइयों ने हमारे धर्म के सम्मान में बदला लिया है और मुस्लिम धर्म न माननेवालों को आतंकित किया है। बता दें कि, 23 अक्टूबर 2022 को कोयंबटूर में एक धमाका हुआ था, इसके अलावा 19 नवंबर को मेंगलुरू में प्रेशर कुकर में धमाका हुआ था। जिसे इस्लामिक स्टेट से संबद्ध आतंकियों ने किया था।

एनआईए की कार्रवाई के बाद आतंकी कबूलनामा
नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी ने दो सप्ताह पहले ही केरल, तमिलनाडु और कर्नाटक में इस्लामिक स्टेट से संबद्ध लोगों का पता लगाने के लिए कार्रवाई की थी। इसके लिए एजेंसी ने इन राज्यों के 60 स्थानों पर छापेमारी की थी।

ये भी पढ़ें – असम के जेहादी आश्रय स्थल पर कार्रवाई, पांच जेहादी कर रहे थे वो गंदा काम

क्या है ‘वॉइस ऑफ खोरासन’
यह मध्य और दक्षिण एशिया में आईएसआईएस की गतिविधियों को बढ़ा चढ़ाकर प्रस्तुत करनेवाला एक आतंकी मुखपत्र है। इसका उद्देश्य विश्व में अपने समर्थकों को हमले करने के लिए उकसाना है। यह आईएस के वैश्विक आतंकी कार्यों का प्रचार करता है। मीडिया प्रोडक्शंस एंड कम्युनिकेशन के अंतर्गत अल-अजैम फाउंडेशन, इस्लामिक स्टेट ऑफ खुरासन (आईएसकेपी) का प्रचार करता है। इसके अंतर्गत पत्र पत्रिकाओं का प्रकाशन और वीडियो जारी किया जाता रहा है।

भाजपा ने पूछा क्या इसे भी नहीं मानेंगे मुख्यमंत्री?
तमिलनाडु भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष अन्नमलाई ने डीएमके सरकार से कहा है कि, अंतरराष्ट्रीय आतंकी संगठन ने कोयंबटूर में आत्मघाती बम विस्फोट कराने की जिम्मेदारी ली है। अब राज्य सरकार उस धमाके को सिलिंडर विस्फोट बताना बंद करे। यह स्पष्ट हो गया है कि, हिंदुओं पर किया गया यह जेहादी हमला था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here