मुंबई हमले का एक और षड्यंत्रकारी मरा! इस आतंकी संगठन ने किया खुलासा

मुंबई आतंकी हमले में 160 से अधिक निरपराध लोगों की जान चली गई थी। लश्कर ए तैयबा के 10 आतंकियों ने हमला करके ताज होटल, ओबेरॉय होटल, लियोपोल्ड कैफे, सीएसएमटी समेत अन्य स्थानों पर श्रृंखलाबद्ध तरीके से हमला किया था। इस आतंकी हमले का संचालन पाकिस्तान से हो रहा था, इसमें अजमल कसाब नामक एक आतंकी जिंदा पकड़ा गया था।

वर्ष 2008 के आतंकी हमले की योजना में सम्मिलित आतंकी वर्ष 2019 में ही मारा गया है। इसका खुलासा इस्लामिक स्टेट की आतंकी पत्रिका में किया गया है। जिसमें बताया गया है कि, भारत का दोषी इस्माइल अल हिंदी चार साल पहले ही मारा जा चुका है।

इस्लामिक स्टेट (आईएस) की पत्रिका है वॉइस ऑफ खोरासन। इसमें बताया गया है कि, लश्कर ए तैयबा से संबद्ध इस्माइल अल हिंदी वर्ष 2019 में अमेरिकी ड्रोन हमले में मारा गया था। यह हमला खोरासन में हुआ था। इस्माइल का मुंबई आतंकी हमले में बड़ा हाथ था। वैसे, इस बात की अभी आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है।

ये भी पढ़ें – #GujaratRiots तीस्ता सीतलवाड को अंतरिम जमानत, निर्देशों का करना होगा पालन 

उत्तर प्रदेश से संबंध
इस्माइल अल हिंदी के पिता हाफिज उत्तर प्रदेश के रहनेवाले थे। वहां से वे मुंबई आ गए थे। कट्टरवादी विचारों से प्रेरित इस्माइल 2006 में कश्मीर चला गया और वहां आतंकी गतिविधियों में सम्मिलित हो गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here