मुंबई पुलिस में फेरबदल से ये अधिकारी भी नाराज!

सचिन वाझे मामले में विपक्ष का आक्रमण झेल रही महाविकास आघाड़ी सरकार ने सोचा था कि मुंबई पुलिस आयुक्त परमबर सिंह के तबादले के बाद उसे राहत मिल जाएगी, लेकिन अब वह दूसरी तरह की परेशानी में फंस गई है।

सचिन वाझे मामले में अपनी किरकिरी होते देख महाराष्ट्र की महाविकास आघाड़ी सरकार ने मुंबई पुलिस विभाग में फेरबदल किया है। लेकिन इस फेरबदल से भी उसे राहत मिलती नहीं नजर आ रही है। विपक्ष जहां मामले में गृह मंत्री अनिल देशमुख को हटाने तक की मांग कर रहा है, वहीं राज्य के कई वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी इस फेरबदल से नाराज हो गए हैं। वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी संजय पांडे ने अपनी नाराजगी खुलकर व्यक्त की है।

सरकार के इस निर्णय से नाराज होकर सीनियर आईपीएस अधिकारी संजय पांडे लंबी छुट्टी पर चले गए हैं। वे होमगार्ड डीजीपी थे। 16 मार्च को उन्हें महाराष्ट्र स्टेट सिक्योरिटी कॉर्पोरेशन प्रमुख बनाया गया है। इसके बाद से वे छुट्टी पर चले गए हैं। पांडे का कहना है कि उनकी बहुत-सी छुट्टियां पेंडिंग थी। इस वजह से उन्होंने लंबी छुट्टी ली है।

नाराज संजय पांडे ने सीएम को लिखी चिट्टी
वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी संजय पांडे को डीजीपी होमगार्ड से हटाकर महाराष्ट्र स्टेट सिक्योरिटी कॉर्पोरेशन में नियुक्त किया गया है। वहीं मुंबई पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह को उनकी जगह होमगार्ड का डीजीपी बनाया गया है। 1986 बैच के आईपीएस संजय पांडे ने अपने नये पद को लेकर नाराजगी जताई है। उन्होंने इसे लेकर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को पत्र लिखा है। सीएम को लिखे पत्र में पांडे ने कहा है कि मेरे साथ हमेशा से अन्याय किया जाता रहा है। इस बार भी मुझे साईलाइन किया गया है। योग्यता होने के बावजूद मुझे एंटी करप्शन ब्यूरो का पुलिस महानिदेशक नही बनाया गया। इसके साथ ही वरिष्ठता में सबसे आगे होने के बावजूद राज्य का पुलिस महानिदेशक या मुंबई पुलिस आयुक्त के पद पर नियुक्ति नही दी गई, जबकि मुझसे कनिष्ठ अधिकारियों को इन पदों पर नियुक्त किया गया है।

ये भी पढ़ें – भोंगे की बोलती बंद! ‘कर्नाटक’ में हुआ ‘प्रयाग’ में कब?

परमबीर सिंह को लेकर कही ये बात
पत्र में पांडे ने परमबीर सिंह पर भी टिप्पणी की है। उन्होंने आरोप लगाया है कि सिंह का काम व्यवस्थित नहीं था। उन्होंने कहा, ‘मैंने एक विभागीय मामले में उनसे सहयोग करने को कहा था, लेकिन उन्होंने कुछ भी नहीं किया।’

नाराज परमबीर सिंह भी छुट्टी पर गए
अपनी नई पोस्टिंग से नाराज परमबीर सिंह छुट्टी पर चले गए हैं। बताया जा रहा है कि 18 मार्च को वे अपना पदभार डीजीपी होमगार्ड संभालने वाले थे।लेकिन वे होमगार्ड मुख्यालय नहीं पहुंचे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here