पता चला कौन था अंबानी को धमकी देनेवाला? पुलिस ने शुरू की कार्रवाई

उद्योगपति और रिलायंस इंडस्ट्रीज ग्रुप के चेयरमैन मुकेश अंबानी को जान से मारने की धमकी मिली है।

85

उद्योगपति मुकेश अंबानी के परिवार को धमकी देनेवाले की पता लगाने का कार्य मुंबई पुलिस बहुत ही शीघ्रता से कर रही है। इस बीच बोरीवली के एमएचबी पुलिस थाने ने एक संशयित को हिरासत में लिया है। उससे पूछताछ किये जाने की सूचना मिली है। इस प्रकरण की जांच दादासाहेब भडकमकर मार्ग पुलिस कर रही है।

उद्योगपति और रिलायंस इंडस्ट्रीज ग्रुप के चेयरमैन मुकेश अंबानी को 15 अगस्त को जान से मारने की धमकी मिली है। यह धमकी रिलायंस फाउंडेशन अस्पताल में 8 बार फोन करके दी गई। धमकी भरे फोन के बाद मुंबई पुलिस एक्शन मोड में आ गई और बोरीवली के एमएचबी कालोनी से एक व्यक्ति को हिरासत में लिया है। धमकी देने वाला मानसिक रूप से बीमार बताया गया है, लेकिन जांच जारी है।

रिलायंस फाउंडेशन अस्पताल के डॉ. तरंग ज्ञानचंदानी ने बताया कि 15 अगस्त की सुबह धमकी के 8 कॉल आए थे। फोन पर इस अनजान शख्स ने मुकेश अंबानी और उनके परिवार को जान से मारने की धमकी दी थी। इसके बाद डीबी मार्ग पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई गई है।

ये भी पढ़ें – नीतीश कुमार के हाथ में चिलम और आंखों में धुआं? जानिये, भाजपा महिला विधायक का क्या है दावा

संदिग्ध व्यक्ति हिरासत में
मुंबई पुलिस के मुताबिक धमकी देने, जान से मारने की धमकी देने, अभद्र भाषा का इस्तेमाल करने का मामला दर्ज किया गया है। इसके बाद पुलिस ने बोरीवली स्थित एमएचबी कालोनी से एक व्यक्ति को हिरासत में लिया है और उससे पूछताछ की जा रही है। हिरासत में लिए गए व्यक्ति को मानसिक रूप से बीमार बताया गया है।

व्यक्ति के आवाज की तैहकीकात जारी
पुलिस ने बताया कि धमकी भरे फोन करने वाला एक ही बात बार-बार कहता रहा, मैं अंबानी परिवार को मारने जा रहा हूं, उन्हें मरना है। यह फोन कॉल रिकॉर्ड करके पुलिस ने ध्यान से सुना है। पुलिस हिरासत में लिए गए व्यक्ति की आवाज और फोन की आवाज का मिलान करने के बाद ही असलियत का पता चल सकेगा।

कड़ी कर दी गई सुरक्षा 
अंबानी के सुरक्षा प्रमुख से मुंबई पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने संपर्क किया है। सुरक्षा बढ़ाने की जरूरत पड़ी तो तत्काल कदम उठाए जाएंगे। अंबानी परिवार की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। अंबानी के अंटिलिया आवास के बाहर भी सुरक्षा कड़ी कर दी गई है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.