Cyber Attack भारत के प्रमुख संस्थानों के ट्विटर एकाउंट हैक

चीन के हैकर्स के निशाने पर रहे हैं भारत के प्रमुख ट्विटर हैंडल्स और वेबसाइट। प्रमुख ट्विटर हैंडल्स और बिजली संयंत्रों से जुड़ी वेबसाइट को हैक करने की लंबी साजिश चल रही है।

115

देश से इस समय छद्म युद्ध झेल रहा है। यह युद्ध आतंकी या नक्सली न होकर साइबर आधारित है। जिसमें पिछले दो दिनों में तीसरा महत्वपूर्ण ट्विटर हैंडल हैक करके अपराधियों ने उस पर कार्टून लगा दिया और कई पोस्ट भी किये।

हैकर्स का नया हमला विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) का ट्विटर हैंडल था। जिसे हैक करके हैकर्स ने कई ट्वीट किया। इसकी प्रोफाइल पिक्चर बदल दी गई और कई एकाउंट को टैग करते हुए कई ट्वीट किये। एक पिन ट्वीट में हैकर्स ने एक संदेश भी लिखा।

ये भी पढ़ें – जब राऊत से नहीं मिले अमित शाह… बार-बार तीन बार

इसके पहले मौसम विज्ञान विभाग जिसे रिकवर करने में दो घंटे का समय लगा गया। हैकर्स ने मौसम विभाग की ट्विटर हैंडल से एनएफटी की ट्रेडिंग शुरू कर दी थी। प्रोफाइल पिक्चर भी बदली गई थी।

दो दिन पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का एकाउंट हैक कर लिया गया था। जिसे आधे घंटे में अधिकारियों ने रिकवर कर लिया।

बिजली संयंत्र निशाने पर
एक निजी मीडिया हाउस के अनुसार चीन के हैकरों ने अब तक सात बार देश की बिजली वितरण व्यवस्था को ठप करने का प्रयत्न किया है। इन हैकरों ने साइबर एस्पनेज अटैक शुरू किया है। जिसमें सात लोड सेंटर्स को टार्गेट किया गया है। इसमें वर्तमान हैक की कोशिश लद्दाख में की गई है, जहां हैकर्स बिजली वितरण व्यवस्था को ठप करना चाहते थे।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.