महाराष्ट्र के दो समूहों पर आयकर छापा, 100 करोड़ रुपये की बेहिसाब संपत्ति का खुलासा

विभाग ने इस कार्रवाई में 5 करोड़ रुपये की अघोषित संपत्ति जब्त करने के साथ 100 करोड़ रुपये से ज्यादा की बेहिसाब आय का पता लगाया है।

83

आयकर विभाग ने महाराष्ट्र स्थित दो व्यापारिक समूहों के 20 से अधिक ठिकानों पर छापेमारी की है। विभाग ने रेत खनन, चीनी उत्पादन, सड़क निर्माण, स्वास्थ्य देखभाल और मेडिकल कॉलेज चलाने के कारोबार से जुड़े इन समूह के ठिकानों पर छापेमारी में 100 करोड़ रुपये से ज्यादा की ‘अघोषित’ आय का पता लगाया है।

वित्त मंत्रालय ने 9 सितंबर को जारी बयान में बताया कि आयकर विभाग के अधिकारियों ने 25 अगस्त को महाराष्ट्र के सोलापुर, उस्मानाबाद, नासिक और कोल्हापुर जिलों में स्थित 20 से ज्यादा ठिकानों पर छापा मारने की कार्रवाई की थी। आयकर विभाग ने यह कार्रवाई रेत खनन, चीनी उत्पादन, सड़क निर्माण, स्वास्थ्य देखभाल और मेडिकल कॉलेज चलाने के कारोबार से जुड़े लोगों पर की है। विभाग ने इस कार्रवाई में 5 करोड़ रुपये की अघोषित संपत्ति जब्त करने के साथ 100 करोड़ रुपये से ज्यादा की बेहिसाब आय का पता लगाया है।

ये भी पढ़ें – नुपूर शर्मा को सर्वोच्च राहत, गिरफ्तारी की मांग वाली याचिका खारिज

आयकर अधिकारियों ने छापेमारी के दौरान रेत खनन और चीनी उत्पादन से जुड़े समूह मामले में 15 करोड़ रुपये से ज्यादा की चीनी की बेहिसाब नकद बिक्री के दस्तावेजी सबूत जब्त किए हैं। आयकर विभाग की प्रशासनिक इकाई के मुताबिक जब्त किए गए दस्तावेज़ों और डिजिटल डेटा से इस समूह द्वारा कर चोरी के तौर-तरीकों का पता चलता है, जिसमें फर्जी खर्चों की बुकिंग, अघोषित नकद बिक्री और क्रेडिट प्रविष्टियां भी शामिल हैं।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.