कांग्रेस के लिए काम कर रही कंपनी पर आयकर विभाग का छापा! जानिये, क्या-क्या हुआ बरामद

कंपनी ने कम राजस्व की सूचना दी और कर चोरी के उद्देश्य से जानबूझकर खर्च को बढ़ाकर दिखाया। उसे बेहिसाब नकद भुगतान में भी शामिल पाया गया है।

कांग्रेस पार्टी से जुड़ी एक कंपनी पर आयकर विभाग ने छापेमारी की है। आयकर विभाग ने बताया कि छापेमारी में बेहिसाबी संपत्ति मिली है। आयकर विभाग ने कांग्रेस पार्टी के लिए असम और अन्य राज्यों में चुनाव प्रबंधन तथा डिजिटल मार्केटिंग करने वाली कंपनी डिजाइन बॉक्स पर छापा मारा है। विभाग के अधिकारियों ने कंपनी के चंडीगढ़, मोहाली, सूरत और बैंगलोर स्थित सात स्थानों की तलाशी ली। इसके अलावा कंपनी के एमडी के होटल के कमरे पर भी छापेमारी की गई।

संदिग्ध दस्तावेज बरामद, बेहिसाबी संपत्ति का पर्दाफाश
आयकर विभाग की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि छापेमारी के दौरान कई संदिग्ध दस्तावेज जब्त किए गए, जिनमें बेहिसाबी आय और संपत्ति के हस्तांतरण के सबूत शामिल हैं। आयकर विभाग के मुताबिक, कंपनी एक एंट्री ऑपरेटर के जरिए आवास के लिए रजिस्ट्रेशन करा रही थी। उस पर हवाला के जरिए कारोबार करने का भी आरोप लगा है।

ये भी पढ़ेंः अब सरकारी फंड नहीं हड़प पाते नेता! 370 हटाए जाने के बाद घाटी की स्थिति पर बोले आरएसएस प्रमुख

इस तरह की भी गड़बड़ी का खुलासा
कंपनी ने कम राजस्व की सूचना दी और कर चोरी के उद्देश्य से जानबूझकर खर्च को बढ़ाकर दिखाया। समूह को बेहिसाब नकद भुगतान में भी शामिल पाया गया है। विभाग के अनुसार, छापेमारी से प्राप्त दस्तावेजों में यह भी पाया गया कि कंपनी के निदेशकों के व्यक्तिगत खर्च को भी कंपनी के व्यावसायिक खर्च के रूप में दर्ज किया गया। आयकर विभाग ने यह भी कहा कि निदेशकों और उनके परिवार के सदस्यों के उपयोग के लिए कंपनी के कर्मचारियों और प्रवेशकों के नाम पर लग्जरी वाहन खरीदे गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here