अबू आजमी की बढ़ीं मुश्किलें, आयकर विभाग की मुंबई सहित उप्र के कई ठिकानों पर छापेमारी

सपा विधायक अबू आजमी पर आयकर विभाग ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है आजमी के साथ ही उनके करीबी आभा गणेश गुप्ता के ठिकानों पर भी छापेमारी की जा रही है।

समाजवादी पार्टी के विधायक अबू आजमी पर आयकर विभाग ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। विभाग के अधिकारियों ने आजमी के 30 ठिकानों पर छापेमारी की है। यह छापेमारी मुंबई के साथ ही लखनऊ में भी जारी है।

आयकर विभाग यह कार्रवाई गुप्त जानकारी के आधार पर कर रहा है। एजेंसी को शक है कि आजमी ने बड़े पैमाने पर आयकर में अनियमितता की है।

मुंबई और उप्र में छापेमारी
बताया जा रहा है अबू आजमी के साथ ही उनके करीबी आभा गणेश गुप्ता के ठिकानों पर ये छापेमारी की जा रही है। ये छापेमारी बेनामी संपत्ति और कालेधन से जुड़े आरोपों को की जा रही है। मुंबई के साथ ही वाराणसी, कानपुर, दिल्ली, कोलकाता और लखनऊ में 30 स्थानों पर आईटी के अधिकारियों ने छापेमारी की है।

कौन हैं आभा गुप्ता?
अबू आजमी समाजवादी पार्टी के महाराष्ट्र प्रदेश अध्यक्ष हैं, जबकि आभा गुप्ता अबू आजमी के नजदीकी और सपा के महासचिव रहे गणेश गुप्ता की पत्नी हैं। गणेश गुप्ता का निधन हो चुका है। फिलहाल आभा गुप्ता के कई ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है। वाराणसी में विनायक निर्माण लिमिटेड कंपनी के परिसर में छापेमारी की गई है। बताया जा रहा है कि आभा गुप्ता ने कंपनी में भारी निवेश किया है। इसके साथ ही विनायक निर्माण लिमिटेड भी आईटी के रडार पर है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here