मेक्सिको में नशे के सौदगरों में गैंगवार! होटल में हमला कर 11 लोगों को उतारा मौत के घाट

हाल के वर्षों में गुआनाजुआतो मेक्सिको के सबसे हिंसक क्षेत्र बन गया है, क्योंकि ड्रग गिरोह नियंत्रण के लिए लड़ाई करते हैं।

124

मैक्सिको के सेलाया शहर के एक होटल में दर्जनभर से अधिक बंदूकधारियों ने फायरिंग कर 11 लोगों की हत्या कर दी। गुआनाजुआतो राज्य के सेलाया के सुरक्षा अधिकारियों के अनुसार, दो बार में हुई फायरिंग में सात महिलाएं और तीन पुरुषों की मौत हुई है।

जानकारी के अनुसार नशीले पदार्थों के दो तस्कर गुटों के बीच जारी प्रतिद्वंद्विता और गुआनाजुआतो राज्य में नियंत्रण को लेकर जारी संघर्ष के चलते इस वारदात को अंजाम दिया गया है। सेलाया शहर पुलिस ने कहा कि हमला सोमवार देर रात एक ही सड़क पर दो बार किया गया। उन्होंने कहा कि पीड़ितों में से 10 की घटनास्थल पर ही मौत हो गई और बाद में एक को अस्पताल में मृत घोषित कर दिया गया।

हमले में 15 बंदूकधारी शामिल
बयान में कहा गया है कि एक आपराधिक समूह की ओर इशारा करने वाले संदेशों के साथ कार्डबोर्ड के टुकड़े घटनास्थल पर पाए गए है। एक मैक्सिकन अखबार ने कहा कि हमले में करीब 15 बंदूकधारी शामिल थे। सुरक्षा अधिकारियों ने कहा कि मेक्सिको के नेशनल गार्ड, रक्षा मंत्रालय और गुआनाजुआतो राज्य सुरक्षा बल बंदूकधारियों की तलाश कर रहे हैं।

गुआनाजुआतो मेक्सिको के सबसे हिंसक क्षेत्र
हाल के वर्षों में गुआनाजुआतो मेक्सिको के सबसे हिंसक क्षेत्र बन गया है, क्योंकि ड्रग गिरोह नियंत्रण के लिए लड़ाई करते हैं। सरकारी आंकड़ों से पता चलता है कि गुआनाजुआतो में 2022 के पहले चार महीनों में 993 हत्याएं हुईं। तस्वीरों में महिलाओं को दिखाया गया, यह स्पष्ट नहीं था कि वे बार कर्मचारी थीं या ग्राहक। बार के टेबलों के बीच खून पड़ा था।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.