मेरठ में इनामी मांस तस्कर का मकान कुर्क! जानें, कितने मामलों में है आरोपी

मेरठ में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रभाकर चौधरी द्वारा अपराधियों के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जा रहा है।

मेरठ में अपराधियों की संपत्ति को कुर्क करने का सिलसिला जारी है। 5 मई को मेरठ में 25 हजार के इनामी मीट तस्कर के दो मंजिला मकान को पुलिस ने कुर्क किया। इसकी बाजारी कीमत 28 लाख, 38 हजार रुपए है।

अपराधियों के खिलाफ लगातार अभियान जारी
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रभाकर चौधरी द्वारा अपराधियों के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जा रहा है। कुख्यात अपराधियों द्वारा अपराध से अवैध रूप से कमाई गई संपत्ति को जब्त किया जा रहा है। फलावदा थाना क्षेत्र के सनौता गांव निवासी मीट तस्करी में लिप्त 25 हजार के इनामी परवेज का दो मंजिला मकान पुलिस ने जब्त कर लिया। उसके खिलाफ गैंगस्टर एक्ट में कार्रवाई की जा रही है।

ये भी पढ़ें – ‘द कश्मीर फाइल्स’ के निर्माताओं को इसलिए नहीं मिली दिल्ली में जगह

उत्तर प्रदेश और दूसरे राज्यों में भी मुकदमे दर्ज
परवेज के खिलाफ लगभग 36 मुकदमे दर्ज हैं और महाराष्ट्र में धोखाधड़ी, मांस तस्करी जैसे जघन्य अपराध में लिप्त है। वह इस समय फरार चल रहा है। उसके खिलाफ फलावदा समेत, उत्तर प्रदेश और दूसरे राज्यों में भी मुकदमे दर्ज है। कोर्ट के आदेश पर परवेज की अवैध कमाई से निर्मित किए तीन मकानों को जब्त किया जा चुका है। इसके साथ कई वाहनों को भी जब्त किया गया है। उनकी कीमत 01 करोड़ रुपये से ज्यादा आंकी गई है।

सहायक अभियोजन की उपस्थिति में कार्रवाई
5 मई को पुलिस ने अमन विहार कालोनी थाना गंगानगर मेरठ में स्थित परवेज के एक मकान को कुर्क कर लिया। बहसूमा और गंगानगर थाने की पुलिस की मौजूदगी में सहायक अभियोजन अधिकारी दीपक कुमार की उपस्थिति में यह कार्रवाई की गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here