इमरान के करीबियों पर एक्शन, अब यह नेता गिरफ्तार

पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के नेता राजा इनायत उर रहमान ने इस्लामाबाद के आबपारा पुलिस थाने में शेख राशिद के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था।

135

पाकिस्तान में पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के करीबियों पर गाज गिराने का सिलसिला थम नहीं रहा है। इमरान सरकार में सूचना मंत्री रहे फवाद चौधरी के बाद अब पूर्व गृह मंत्री शेख राशिद को गिरफ्तार कर लिया गया है। यह भी संयोग है कि राशिद की गिरफ्तारी फवाद की जमानत मंजूर होने के तुरंत बाद हुई है।

पूर्व मंत्री का भतीजा भी गिरफ्तार
पाकिस्तान में इमरान खान की सरकार गिरने के बाद बनी शहबाज शरीफ सरकार और इमरान के बीच चल रही खींचतान थमने का नाम नहीं ले रही है। अब इस्लामाबाद पुलिस ने पाकिस्तान के पूर्व गृह मंत्री शेख राशिद को गिरफ्तार किया है। उनके साथ उनके भतीजे शफीक को भी गिरफ्तार किया है। इस्लामाबाद पुलिस ने मरी मोटर वे से राशिद व शफीक की गिरफ्तारी की बात कही है, वहीं राशिद का दावा है कि उन्हें रावलपिंडी स्थित उनके घर से गिरफ्तार किया गया है। अवामी मुस्लिम लीग के मुखिया शेख राशिद पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के करीबी माने जाते हैं। इमरान खान के प्रधानमंत्री रहते शेख राशिद पाकिस्तान के गृहमंत्री थे।

इमरान ने दी सड़क पर उतरने की धमकी
पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के नेता राजा इनायत उर रहमान ने इस्लामाबाद के आबपारा पुलिस थाने में शेख राशिद के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। इसमें शेख राशिद पर आरोप लगाया था कि उन्होंने पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी के खिलाफ अनर्गल बयानबाजी की। आरोप के मुताबिक राशिद ने कहा था कि जरदारी ने भ्रष्टाचार से बहुत पैसा कमाया है और इस पैसे से इमरान खान को मारने की साजिश रची है। शेख राशिद का कहना है कि इमरान खान के साथ खड़े होने के कारण पाकिस्तान के मौजूदा गृह मंत्री राणा सनाउल्लाह के कहने पर उनकी गिरफ्तारी की गयी है। इस बीच पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने शेख राशिद की गिरफ्तारी का विरोध करते हुए सड़क पर उतरने की धमकी दी है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.