यूपीः जहरीली शराब ले ली जान!

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर जिले के सिकंदराबाद के एक गांव में मिलावटी शराब पीने से पांच लोगों की जान चली गई है,कोतवाली क्षेत्र के जीतागढ़ी गांव में शराब ने यह कहर बरपया है। इस घटना में लगभग एक दर्जन लोग बीमार हो गए हैं। उन्हें स्थानीय अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।

7 जनवरी की शाम गांव में शराब पीने से यह घटना घटी है। मिली जानकारी के अनुसार शराब पीने के बाद लोगों की हालत बिगड़ने लगी। इसके बाद उनके परिजनों ने उन्हें अस्पातल ले गए। लेकिन पांच लोगों ने उपचार के दौरान दम तोड दिया। मरनेवालों में सुखपाल( 65वर्ष),सतीश (45), कलू (40), सरजीत( 45) शामिल हैं। जबकि बीमार लोगों में अजय, ओमवीर, गाजे, प्रेम सिंह, पन्ना आदि लोग शामिल हैं। बीमार लोगों में से पांच की हालत गंभीर बताई जा रही है। सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंच गई और जांच में जुट गई है। सिकंदराबाद के सीओ नम्रता श्रीवास्तव ने कहा है कि मामले की जांच की जा रही है।

ये भी पढ़ेंः टीकाकरण के पहले ऐसे तैयार हो रहा है देश!

पुलिस स्टेशन के प्रभारी समेत तीन अधिकारियों पर गिरी गाज
फिलहाल मृतकों के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। फिलहाल एक दर्जन से ज्यादा लोगों का इलाज अलग-अलग अस्पतालों में किया जा रहा है। इस बीच सिकंदराबाद कोतवाली पुलिस स्टेशन के प्रभारी निरीक्षक दीक्षित कुमार त्यागी सहित तीन अधिकारियों को नलिंबित कर दिया गया है। शराब बेचने का आरोपी फरार हो गया है।

पहले भी घट चुकी हैं ऐसी घटनाएं
शराब पीने सो मौत होने की घटनाएं पहले भी घट चुकी है। यूपी के लखनऊ, मथुरा और फिरोजाबाद में जहराीली शराब पीने से कई लोगों के जान जा चुकी है। हाल ही में प्रयाग जिले के फुलपुर के अमिलिया गांव मे शहरीली शराब पीने से छह लोगों की जबकि नवंबर में लखनऊ के बंथरा क्षेत्र में सात लोगो की जान चली गई थी। सितंबर 2020 में जहरीली शराब पीने से मेरठ और बागपत में सात लोगों ने दम तोड़ दिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here