मुंबई में भारी बारिश! जानिये, महाराष्ट्र के अन्य क्षेत्रों का क्या है हाल

मुंबई में 31 अगस्त की सुबह से भारी बारिश हो रही है। मुंबईकरों ने जब सुबह मूसलाधार बारिश देखी तो वे काम पर जाने को लेकर चिंतित हो गए।

मुंबई के साथ ही पूरे महाराष्ट्र में मूसलाधार बारिश जारी है। देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में भी भारी बारिश होने से कई क्षेत्रों मे जल जमाव हो गया है। आसमान में घने बादल छाए हुए हैं और तेज बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने अगले चार घंटों में भारी बारिश की संभावना जताई है। फिलहाल बारिश का पानी सड़कों पर जमा होना शुरू हो गया है।हालांकि लोकल रेलवे अभी तक प्रभावित नहीं हुई है।

30 अगस्त की रात से भारी बारिश
बता दें कि महाराष्ट्र में 31 अगस्त को दही हांडी का त्योहार मनाया जा रहा है। भगवान श्री कृष्ण के जन्मोत्सव के बाद यहां इस त्योहार को धूमधाम से मनाया जाता है। हालांकि कोरोना के कारण इस पर महाराष्ट्र की ठाकरे सरकार ने प्रतिबंध लागू कर रखा है, लेकिन महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना और भारतीय जनता पार्टी ने इसे मनाने की घोषणा की है। इस बीच 30 अगस्त की रात से ही प्रदेश में तेज बारिश शुरू है।

ये भी पढ़ेः महाराष्ट्र के इन क्षेत्रों में अगले चार-पांच दिन झमाझम

यातायात पर ज्यादा असर नहीं
मुंबई में 31 अगस्त की सुबह से भारी बारिश हो रही है। मुंबईकरों ने जब सुबह मूसलाधार बारिश देखी तो वे काम पर जाने को लेकर चिंतित हो गए। उन्हें इस बात की चिंता होने लगी कि भारी बारिश के कारण कहीं याताायात और मुंबई लोकल बंद तो नहीं है। लेकिन अभी तक यहां के यातायात पर ज्यादा असर नहीं पड़ा है। इस बीच मौसम विभाग द्वारा मुंबई के पूर्वी और पश्चिमी उपनगरों सहित ठाणे और पालघर जिले में अगले चार घंटों में मूसलाधार बारिश होने की संभावना जताई गई है।

औरंगाबाद, जलगांव में भारी बारिश
इस बीच औरंगाबाद और जलगांव में मूसलाधार बारिश से कई इलाकों में पानी भर गया है। औरंगाबाद में इतनी बारिश हुई है कि कई गांवों का शहर से संपर्क टूट गया है। इसके साथ ही जलगांव में नदियां उफान पर हैं। साथ ही बांध भी भरे हुए हैं। औरंगाबाद और जलगांव में धुआंधार बारिश के कारण कई इलाकों में घरों और दुकानों में पानी घुस गया है और लोगों का जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here