दहेज, दुष्कर्म, तीन तलाक और फिर..! पीड़िता ने पति सहित अन्य ससुराल वालों के खिलाफ दर्ज कराया मामला

पीड़िता का निकाह 17 अगस्त 2020 को बहाराबाद थाना क्षेत्र के दादूपुर सलेमपुर गांव निवासी इकबाल के साथ हुआ था।

116

हरिद्वार में एक विवाहिता ने दहेज की मांग पूरी न होने पर मारपीट के बाद तीन तलाक देकर घर से निकालने का आरोप लगाया है। विवाहिता ने जेठ पर दुष्कर्म करने का आरोप लगाया है। कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने विवाहिता के पति समेत आरोपित ससुराल पक्ष के लोगों खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

लक्सर कोतवाली क्षेत्र के मोहम्मदपुर निवासी महिला ने न्यायालय को प्रार्थनापत्र देकर बताया कि 17 अगस्त 2020 को उसका निकाह बहाराबाद थाना क्षेत्र के दादूपुर सलेमपुर गांव निवासी इकबाल के साथ हुआ था। स्वजनों ने शादी में अपनी हैसियत से ज्यादा दहेज दिया था लेकिन उसके ससुराल पक्ष के लोग इससे संतुष्ट नहीं थे और शादी के बाद ही उसे दहेज में बुलेट मोटरसाइकिल व एक लाख की नकद की मांग को लेकर प्रताडि़त करते चले आ रहे थे। लोक लाज के डर से वह सब कुछ सहती रही।

जेठ ने धमकाकर किया दुष्कर्म
अपनी शिकायत में विवाहिता ने आराेप लगाया कि जेठ ने धमकी देकर जबरन उसके साथ दुष्कर्म किया।इसी बीच उसके पति ने उसे तीन बार तलाक बोलकर घर से निकाल दिया। आरोप यह भी है कि 30 मार्च को उसका पति व ससुराल पक्ष के लोग उसके मायके पहुंचे तथा उसके साथ मारपीट की गई, जिससे उसका गर्भपात हो गया।

पुलिस पर आरोप
विवाहिता का आरोप है कि मामले की शिकायत पुलिस से की लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। जिस पर उसे न्यायालय की शरण लेनी पड़ी। न्यायालय ने महिला के पति इकबाल, जेठ दिलशाद तथा अफजाल, ननद सितारा व दिलशाना के खिलाफ मुकदमा दर्ज किए जाने के आदेश लक्सर कोतवाली पुलिस को दिए हैं। न्यायालय के आदेश पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। कोतवाल यशपाल सिंह बिष्ट ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.